मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA के प्रति जागरुकता के लिए बीजेपी ने निकाला समर्थन मार्च

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के प्रति लोगों में जागरुकता के लिए राजधानी भोपाल के हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के द्वारा शहर के कोलार क्षेत्र में करीब 5 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला गया है.

By

Published : Dec 30, 2019, 4:01 AM IST

awareness rally of BJP for caa
बीजेपी की जागरुकता रैली

भोपाल। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में पक्ष और विपक्ष के नेताओं के द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं. एक तरफ कांग्रेस लगातार इस बिल का विरोध कर रही है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने भी अब मैदान में मोर्चा संभाल लिया है. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन के लिए और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बीजेपी के द्वारा प्रदेश भर में जागरूकता मार्च निकाला जा रहा है.

CAA के लिए बीजेपी का समर्थन मार्च


राजधानी भोपाल के हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के द्वारा शहर के कोलार क्षेत्र में करीब 5 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला गया है. इस मार्च में चारों तरफ तिरंगा ही तिरंगा नजर आ रहा था. बीजेपी विधायक ने कहा कि महात्मा गांधी और बाबा साहेब आंबेडकर की भावनाओं के अनुरूप ही ये कानून लाया गया है.


रामेश्वर शर्मा ने कहा कि CAA के पक्ष में केवल हम ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में लोग मार्च निकाल रहे हैं. केंद्र सरकार के द्वारा जो नागरिकता संशोधन कानून लाया गया है, वह महात्मा गांधी की भावनाओं के अनुरूप ही किया गया है. ये कानून बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान के अनुसार है. ये कानून उन भाई-बहनों के लिए है जो देश की आजादी के समय विभाजन के दौरान अन्य देशों में रहा करते थे या किसी कारणवश वह चले गए थे.


विधायक ने कहा कि विभाजन के समय महात्मा गांधी ने ही कहा था कि जो लोग भूलवश इन देशों में जा रहे हैं और उन्हें कभी भी ऐसा लगेगा कि वे अपने देश वापस आना चाहते हैं, उन्हें यहां पर नागरिकता दी जाएगी और केवल नागरिकता ही नहीं बल्कि उनकी रोजी-रोटी की व्यवस्था भी यहां पर की जाएगी. ये सब करना भारत सरकार का दायित्व होगा. महात्मा गांधी और बाबा साहेब आंबेडकर की ड्यूटी को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने निभाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details