मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला, किए नौ राउंड हवाई फायर

By

Published : Nov 19, 2020, 1:28 PM IST

Updated : Nov 19, 2020, 5:25 PM IST

राजधानी भोपाल के निशातपुरा के अमन कॉलोनी में आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने करीब नौ बार हवाई फायर की. हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

attack
पुलिस पर हमला

भोपाल।मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के निशातपुरा के अमन कॉलोनी में आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर कुछ दबंगों ने हमला कर दिया. इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. फिलहाल पुलिस पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर FIR दर्ज कर ली है. पुलिस धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी. इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने करीब ने 9 राउंड हवाई फायरिंग की है.

देखें पूरा वीडियो

निशातपुरा थाना क्षेत्र स्थित ईरानी डेरे में धोखाधड़ी के एक आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची थी. इस दौरान कुछ महिलाओं ने जमकर हंगामा किया और देखते ही देखते पुलिस पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी अपने बचाव के लिए हवाई फायर किया. इस झड़प में पुलिस के दौरान कुछ जवान घायल भी हो गए हैं.

सागर से आई थी पुलिस

आरोपी रिजवान के खिलाफ सागर जिले के खुरई में धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि यह भोपाल के करोंद इलाके में स्थित अमन कॉलोनी में आरोपी छिपा हुआ है. लिहाजा सागर पुलिस की टीम और भोपाल के निशातपुरा थाना पुलिस की टीम सुबह अमन कॉलोनी में पहुंची लेकिन, भारी पुलिस बल को देखते हुए यहां की महिलाओं और पुरुषों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में 9 से ज्यादा हवाई फायर किए हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक स्थानीय लोग शासकीय कार्य में बाधा डाल रहे थे, जिसे लेकर कई लोगों के खिलाफ धारा 353 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं आरोपी रिजवान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस टीम पर हमला

पुलिस के कुछ जवान भी हुए घायल

ईरानी डेरे के लोग और पुलिस के बीच इस दौरान हुई झड़प में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. हालांकि पुलिस अधिकारी पुलिसकर्मियों के घायल होने की बात को सिरे से खारिज कर रहे हैं. वहीं अब पुलिस शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

Last Updated : Nov 19, 2020, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details