मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधायक पर हमले का मामला, पुलिस मुख्यालय पहुंचे कांग्रेसी, कार्रवाई की मांग

कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव पर कथित रूप से हुए जानलेवा हमले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी समेत कांग्रेस नेताओं ने पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की और आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की.

By

Published : Jun 26, 2020, 4:10 PM IST

Former Union Minister Suresh Pachauri
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी

भोपाल। कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया गया था. कांग्रेस का आरोप है कि, विधायक का कमेंट वायरल होने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से उनके कारखाने में तोड़फोड़ की थी.आज इसी सिलसिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. कांग्रेस की मांग है कि, 'विधायक पर किए गए हमले के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी पर लगाम लगाई जाए'. कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि, पुलिस महानिदेशक ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी

शिकायत में लिखा है कि, 'कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित विदिशा में 25 जून को देश एवं प्रदेश में पेट्रोल एवं डीजल की दरों में निरंतर हो रही अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से रैली का आयोजन किया गया था. इस रैली से नाराज होकर विदिशा नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन और उनके समर्थकों ने शशांक भार्गव पर जानलेवा हमला करते हुए उन पर फायरिंग की और उन्हें जान से मारने की कोशिश की.असामाजिक तत्व शशांक भार्गव को पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी दे रहे हैं'. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर राजनीतिक द्वेष के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाया है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने पुलिस महानिदेशक से अपेक्षा की है कि, इस घटना पर तुरंत संज्ञान लेकर वैधानिक कार्रवाई करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाए. साथ ही प्रदेश में इस तरह से हो रही दूसरी घटनाओं पर भी विराम लगाने के लिए कदम उठाए जाएं. जिससे प्रदेश शांति का टापू बना रहे.

पुलिस महानिदेशक से मुलाकात के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा है कि, 'विदिशा में हुई घटना को लेकर हमने पुलिस महानिदेशक को अवगत कराया है और उन्हें बताया है कि, घटना के आरोपियों की नामजद शिकायत होने के बाद भी अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. हमने मांग की है कि आरोपियों पर तत्काल एफआईआर दर्ज की जाए. डीजीपी ने हमें आश्वसन दिया है कि, जो शिकायत दर्ज कराई गई है,उसकी जांच कराकर हम आरोपियों पर मामला दर्ज करेंगे और नियम के मुताबिक कार्रवाई करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details