मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

BJP के जवाब से नाखुश कांग्रेसी, हंगामे के बाद 10 मिनट के लिए सदन स्थगित

विधानसभा में किसान कर्ज माफी का मामला जमकर गूंजा. इस दौरान बीजेपी के जवाब से नाखुश कांग्रेसियों ने हंगामा कर दिया, जिसके कारण 10 मिनट के लिए सदन को स्थगित करना पड़ा.

By

Published : Mar 9, 2021, 3:41 PM IST

assembly
विधानसभा

भोपाल। विधानसभा में किसान कर्ज माफी को लेकर जमकर हंगामा हुआ. प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने सवाल पूछा कि क्या सरकार किसान कर्ज माफी को जारी रखेगी ?. सवाल का जवाब कृषि मंत्री कमल पटेल ने गोलमोल तरीके से दिया. इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे के चलते सदन की कार्यवाई 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. उधर सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि कांग्रेस ने कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया है. कर्ज माफी के चलते प्रदेश के कई किसान डिफाल्टर हो गए.

सहकारिता मंत्री बोले- कर्ज माफी का सवाल ही नहीं उठता
सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि किसान कर्ज माफी की वजह से प्रदेश के कई किसान डिफाल्टर हो गए. सरकारी बैंकों को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसकी भरपाई पिछले दिनों सरकार ने 800 करोड़ रुपये के वित्तीय प्रावधान से की हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान कर्ज माफी के स्थान पर इससे कई ज्यादा राशि अलग-अलग योजनाओं में किसानों को उपलब्ध कराई हैं. उन्होंने कहा कि किसान कर्ज माफी का फिलहाल सवाल ही नहीं उठता. कांग्रेस ने इस योजना के नाम पर प्रदेश के किसानों को ठगने का काम किया हैं.

बीजेपी के जवाब से नाखुश कांग्रेसी

मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2021 विधानसभा में पारित

कांग्रेस विधायक बोले- सीधे सवाल का सीधा उत्तर दें सरकार
कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने प्रश्नकाल के दौरान सवाल पूछा कि कर्ज माफी की विस्तृत समीक्षा और समग्र रूप से विचार करने की जरूरत क्यों हुई ?. क्या संविधान के नियमों के तहत पारित की गई इस योजना पर दूसरी सरकार विचार कर सकती है ?. विस्तृत कर सकती है या उसमें परिवर्तन कर सकती है ?.

विधायक ने सरकार से पूछा कि वह सीधा एक सवाल पूछ रहे हैं कि क्या सरकार किसान कर्ज माफी योजना को जारी रखेगी ?. जवाब में कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने अपना जो वचन दिया था, उसे निभाने में कामयाब नहीं रही. मंत्री के जवाब से नाखुश होकर कांग्रेस विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया.

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया से बातचीत

विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि जब सवाल बिल्कुल सीधा पूछा गया है, तो सरकार सीधा जवाब क्यों नहीं देती ?. इस बीच संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया है और जब किसी भी किसान का 2-2 लाख रुपये का कर्जा माफ नहीं हुआ, तो फिर सवाल पूछने का क्या हक है ?.

ABOUT THE AUTHOR

...view details