मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार बाढ़ पीड़ितों के लिए 2 हजार करोड़ रुपए का करे इंतजाम- मंत्री पीसी शर्मा

राजधानी में बाढ़ राहत के लिए पीसी शर्मा ने बीजेपी पर हमला किया है, उन्होंने कहा है कि बाढ़ पीड़ितों के लिए जल्द से जल्द दो हजार करोड़ रुपये की राशि का इंतजाम करें.

By

Published : Sep 17, 2019, 9:25 AM IST

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. ऐसी स्थिति में प्रदेश के कई जिलों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भी बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि शिवराज सिंह जनता को बरगलाना छोड़ दें और अगर उन्हें कुछ करना ही है तो बाढ़ राहत के लिए राशि का इंतजाम करें.

केंद्र सरकार करे बाढ़ पीड़ितों के लिए 2 हजार करोड़ रुपए का इंतजाम
मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ बाढ़ आपदा के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. वे जिलों के सभी कलेक्टरों और संभागीय आयुक्तों से लगातार संपर्क में भी हैं. साथ ही ये भी कहा कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द दो हजार करोड़ रुपए की राहत राशि का इंतजाम करे. प्रदेश की सरकार अब तक 45 हजार से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर चुकी है. सभी के खाने-पीने रहने की व्यवस्था प्रशासन ने की है. सभी आला अधिकारी बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन हम उनसे मांग करते है कि प्रदेश को दो हजार करोड़ रुपए की राहत राशि दी जाए. केंद्र सरकार ने भावंतर योजना के तहत 1017 करोड़ रुपए रोका है, तो वहीं केंद्र योजना से मिलने वाला 6500 करोड़ रुपये भी रोका गया है. सेंट्रल रोड फंड में 498 करोड़ की राशि रोकी गई है. नल जल योजना में 598 करोड़ों रुपए की राशि के साथ ही अन्य कई मदों में केंद्र सरकार ने राज्य के फंड को रोका है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details