मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन के बीच निजी स्कूलों की मनमानी, आए दिन अभिभावकों को थमाया जाता है फीस के लिए नोटिस

By

Published : Apr 30, 2020, 7:53 PM IST

लॉकडाउन के बीच प्रदेश में निजी स्कूलों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही हैं. शिक्षा विभाग के लगातार नोटिस देने के बावजूद स्कूलों से फीस वसूलने का नोटिस अभिभावकों को थमाया जा रहा है.

Arbitrary private schools amid lockdown
लॉकडाउन के बीच निजी स्कूलों की मनमानी

भोपाल।लॉकडाउन के बीच प्रदेश में निजी स्कूलों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रहा है. शिक्षा विभाग के लगातार नोटिस देने के बावजूद स्कूलों से फीस वसूलने का नोटिस अभिभावकों को थमाया जा रहा है. राजधानी के कई बड़े निजी स्कूल अभिभावकों को नोटिस भेजकर फीस की मांग की जा रही है. जबकि प्रदेश सरकार द्वारा पहले ही निर्देश दे दिए गए हैं कि जून महीने तक तक किसी भी अभिभावकों को फीस वसूली के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा.

लॉकडाउन के बीच निजी स्कूलों की मनमानी

देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन के बीच शैक्षणिक संस्थाने बंद हैं, ऐसे में ऑनलाइन के माध्यम से स्कूली सत्र चलाया जा रहा है. इसी बीच प्राइवेट स्कूलों द्वारा अभिभावकों से फीस वसूलने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. स्कूल शिक्षा विभाग और बाल आयोग की कार्रवाई के बावजूद भी कई बड़े स्कूल अभिभावकों पर दबाव बनाया जाता है.

वहीं अभिभावक पालक संघ ने इसके लिए कई बार मुख्यमंत्री से लेकर शिक्षा विभाग तक पत्र लिखा है. इसके बावजूद निजी स्कूलों द्वारा फीस वसूलने की शिकायतें कम नहीं हो रही है. बाल आयोग के सदस्य बृजेश चौहान के मुताबिक उनके पास लॉकडाउन के बीच भी स्कूल में फीस वसूलने की शिकायतों का अंबार है. लिहाजा बाल आयोग ने निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details