मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'महा' तूफान से बढ़ेगी ठंड, कई जिलों में हो सकती है बूंदाबांदी

प्रदेश भर में 'महा' तूफान का असर देखने को मिल रहा है. इस पर मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में बरिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 12 नवंबर से ठंड बढ़ने की बात कही है.

By

Published : Nov 7, 2019, 8:55 AM IST

मौसम विभाग

भोपाल। प्रदेश में हर रोज बदल रहे मौसम का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल साबित हो रहा है. दिन प्रतिदिन मौसम करवटें ले रहा है. शहर में हल्की धूप खिलने से नमी में कमी आई है, तो वहीं शाम होते- होते बादलों का डेरा भी दिखाई देने लगा है. शहर का अधिकतम तापमान 30.3 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग ने महा तूफान की वजह से 12 नवंबर के बाद अच्छी ठंड पड़ने की बात कही है.

भोपाल में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी सहित और कई स्थानों में बूंदाबांदी के आसार बन रहे है. बारिश का सिलसिला शुक्रवार दोपहर तक चल सकता है. इसके चलते अब ठंड बढ़ने के संकेत भी मिलने लगे हैं. हालांकि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले चक्रवात 'बुलबुल' का असर प्रदेश में नहीं पड़ेगा और रविवार तक मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा.

अरब सागर में चक्रवात 'महा' शक्तिशाली तूफान में तब्दील हो चुका है. बताया जा रहा है कि यदि तूफान बढ़ता है तो राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. वही 'महा' तूफान के जाते ही प्रदेश में ठंड बढ़ने लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details