मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने नियमितीकरण की मांग को लेकर दिया धरना, सीएम को याद दिलाया उनका वादा

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि उन्हें शासकीय कर्मचारी का दर्जा दिया जाए. आंगनबाड़ी नियोजन को मध्य प्रदेश की न्यूनतम वेतन की अधिसूचित श्रेणी में शामिल किया जाए एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को न्यूनतम वेतन दिया जाए.

By

Published : Mar 2, 2019, 11:56 PM IST

प्रदर्शन

भोपाल। राजधानी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने हजारों की संख्या में पहुंचकर नीलम पार्क में अपनी 10 सूत्रीय मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुनाव के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के नियमितीकरण का वादा किया था, लेकिन अभी तक सरकार अपने वादे पर खरी नहीं उतरी है.


आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि चुनाव के बाद भी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि वे 5 साल अभी सत्ता में है और कार्यकर्ताओं को इंतजार करने के लिए कहा लेकिन अब तक सरकार ने कोई कदम इस ओर नहीं उठाया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि उन्हें शासकीय कर्मचारी का दर्जा दिया जाए. आंगनबाड़ी नियोजन को मध्य प्रदेश की न्यूनतम वेतन की अधिसूचित श्रेणी में शामिल किया जाए एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को न्यूनतम वेतन दिया जाए.

प्रदर्शन


साथ ही कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वे आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अध्यक्ष पार्वती आर्य ने कहा 'हमने सरकार को विधानसभा चुनाव में पूरा सहयोग किया, लेकिन यदि सरकार हमारी मांगे लोकसभा चुनाव से पहले पूरी नहीं करती है तो हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details