मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा हटाकर पूर्व CM की मूर्ति लगाने का अमित आजाद ने किया विरोध

By

Published : Nov 20, 2019, 3:56 PM IST

क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है, शहीद आजाद के वंशज अमित आजाद ने भी इसका विरोध किया है.

शहीद चंद्रशेखर आजाद के वंशज अमित आजाद

भोपाल। देश के जाने-माने क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. शहीद आजाद के वंशज अमित आजाद ने इसका विरोध किया. अमित आजाद लखनऊ से भोपाल पहुंचे, इस दौरान उन्होंने शहीद आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और मूर्ति के स्थान पर अन्य किसी भी मूर्ति लगाने का विरोध किया.

पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने पर बोले अमित आजाद

आजाद का कहना है कि इस तरीके से किसी शहीद की प्रतिमा की जगह पर अन्य नेता की प्रतिमा लगाना शहीदों का अपमान है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अभी सरकार 2 दिसंबर तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लेती है तो वह अनशन पर बैठेंगे.

बता दें कि भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर नगर निगम ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाई है. जिसका बीजेपी भी इसका विरोध कर रही है और अब खुद चंद्र शेखर आजाद के वंशज खुद विरोध में आ गए हैं. यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रतिमा को अन्य स्थान पर स्थापित किया था और प्रदेश में कांग्रेस आने के बाद कांग्रेस पार्टी अपने नेता की मूर्ति लगी दी, इसको लेकर क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद के वंशज विरोध करने उतर आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details