मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तेज हवाओं के बीच वायुसेना के ध्रुव ने बाढ़ में फंसे चार लोगों की जान बचाई, छत पर डंडे के सहारे लटके थे सभी, देखें Video

शिवपुरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वायुसेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर बाढ़ में फंसे चार लोगों का रेस्क्यू करता दिख रहा है. चारों ही लोग घर की एक छत पर थे और डंडों के सहारे बैठे हुए थे. ऐसे में विषम परिस्थितियों में ध्रुव ने लोगों की जान बचाई.

By

Published : Aug 5, 2021, 4:29 PM IST

rescue operation mp
एमपी रेस्क्यू ऑपरेशन

शिवपुरी।एमपी में बारिश के बाद आई बाढ़ से जल जंगल एक हो गया है. जिले में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से गांव टापू में बदल गए हैं. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, वायुसेना और आर्मी लगातार बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. इस बीच शिवपुरी से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वायुसेना का अति आधुनिक हेलीकॉप्टर ध्रुव ने चार लोगों को बचाया है. सभी लोग बाढ़ में डूबने वाले थे.

हेलीकॉप्टर को देख लोगों ने ली राहत की सांस
दरअसल, चितवारी के पास कोटवा में भीषण तबाही के बीच चार लोग अपने छत पर किसी तरह जान बचाकर बैठे हुए थे. बाढ़ का पानी लगातार बढ़ रहा था. अचानक वहां वायुसेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर पहुंच गया. जब उन लोगों ने हेलीकॉप्टर को देखा तो राहत की सांस ली.

सेना ने बचाई जान.

शिवपुरी के गोरा-टीला के फंसे लगभग 30 मजदूर, 15 को किया एयललिफ्ट

वीडियो में दिख रहा है कि हेलीकॉप्टर पर मौजूद वायुसेना के जवान ने उन सबको एक-एक कर हेलीकॉप्टर पर चढ़ाया. इस दौरान हवा भी तेज चल रही थी. जहां चारों लोग फंसे हुए थे. उनके हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था. फिलहाल इन लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details