मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, ग्वालियर- चंबल की 16 सीटें हैं अहम

बीजेपी ने 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. राजधानी में बीजेपी नेताओं की बैठक का दौर शुरू हो चुका है. एक- एक सीट को लेकर मंथन किया जा रहा है.

By

Published : Jun 11, 2020, 9:27 PM IST

all-region-bjp-leaders-meet
बीजेपी नेताओं की हुई बैठक

भोपाल। बीजेपी ने उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं और इसको लेकर प्रदेश कार्यालय में एक अहम बैठक आयोजित की गई. जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत के अलावा ग्वालियर- चंबल के सभी नेता मौजूद रहे. इस दौरान खासतौर से ग्वालियर चंबल की 16 विधानसभा सीटों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों ने मंथन किया.

आने वाले समय में ग्वालियर- चंबल संभाग की 16 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. बीजेपी ने चुनाव संचालन समिति की बैठक में ग्वालियर संभाग के सभी पूर्व सांसद, विधायक, मंडल अध्यक्षों और संचालन समिति में शामिल सदस्यों को बुलाया गया. बैठक को लेकर पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य का कहना है कि, संगठन चुनाव की दृष्टि से तैयारियां कर रहा है, तो वहीं आंतिरिक विरोध को लेकर लाल सिंह आर्य का कहना है कि, रणवीर जाटव पहले विपक्षी पार्टी में थे और हमने उनसे चुनाव लड़ा था, लेकिन अब वे बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. ऐसे में हम सभी मिलकर अपनी पार्टी के उम्मीदवार को चुनाव जिताने के लिए काम करेंगे. बता दें विधानसभा चुनाव में लाल सिंह आर्य को कांग्रेस के रणवीर जाटव ने हराया था. अब रणवीर जाटव भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं. ऐसे में उपचुनाव में पार्टी दोबारा रणवीर सिंह जाटव को मैदान में उतारने की तैयारी में है.

पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य

शिवराज सरकार में मंत्री रहे रुस्तम सिंह भी बैठक में शामिल होने प्रदेश कार्यालय पहुंचे. इस दौरान रुस्तम सिंह ने सभी नेताओं में सामंजस्य की बात कही. पूर्व मंत्री के मुताबिक पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते सभी कार्यकर्ता अपने उम्मीदवार के लिए काम करेंगे. पार्टी में किसी भी प्रकार का कोई मनमुटाव नहीं है. बता दें, रुस्तम सिंह को विधानसभा चुनाव- 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी रघुराज सिंह में हराया था. अब रघुराज ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं, तो जाहिर है कि, अब बीजेपी की तरफ से रघुराज सिंह ही उपचुनाव विधानसभा में उम्मीदवार होंगे.

पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह
वहीं सुमावली के पूर्व विधायक एदल सिंह कंषाना भी मंत्री न बनाए जाने से नाराज होकर बीजेपी में शामिल हुए थे. ऐसे में अब उपचुनाव में एंदल सिंह कंषाना की उम्मीदवारी भी तय मानी जा रही है. बैठक को लेकर कंषाना का कहना है कि, अब हमें चुनाव मैदान में जाना है. ऐसे में केंद्र सरकार की योजनाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए काम और पिछले 15 साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो प्रदेश में विकास किया है, वो जनता के सामने लेकर जाएंगे. उनका दावा है कि, ग्वालियर-चंबल की 16 की 16 सीटें हम जीतेंगे.

वहीं सिंधिया से नाराजगी को लेकर सफाई देते हुए कहा कि, हमारी नाराजगी किसी से नहीं थी. तत्कालीन मुख्यमंत्री ने जनता के विकास के लिए कोई काम नहीं किया और कई बार जब हम उनसे मिलने जाते थे, तो कभी दिल्ली, कभी छिंदवाड़ा, कभी वल्लभ भवन मे घूमते रहते थे. लेकिन कभी विधायकों से मुलाकात नहीं की.

पूर्व विधायक एंदल सिंह कंषाना का बयान
बता दें, ग्वालियर चंबल-संभाग की 16 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. ऐसे में बीजेपी को अपनों से डैमेज का खतरा है. शायद यही वजह है कि, बैठकों का दौर शुरू हो गया है और नाराज नेताओं से पार्टी के बड़े नेता और संगठन के लोग भी चर्चा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details