मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

90 लाख रुपए की लागत से बनेगा सर्व सुविधा युक्त पार्क

भोपाल के वार्ड- 38 में सर्व सुविधा युक्त पार्क तैयार किया जा रहा है, जो तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगा.

By

Published : Dec 8, 2019, 8:08 PM IST

bhopal news,  सर्व सुविधा युक्त पार्क , Fully equipped park,  open gym , वार्ड क्रमांक 38,  Ward Number 38 , 2.47एकड़,  एकता पुरी कॉलोनी , Ekta Puri Colony , जोन अध्यक्ष हेमराज कुशवाहा , All-purpose park
जल्द बनेगा सर्व सुविधा युक्त पार्क

भोपाल। नरेला विधानसभा के वार्ड- 38 में एकता पुरी कॉलोनी में पार्क बनाने का काम शुरु कर दिया गया है, वहीं ये पार्क तीन महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा. पार्क को नगर निगम द्वारा अमृत योजना के तहत बनाया जा रहा है. जो 2.47 एकड़ में फैला होगा, पार्क को 90 लाख रुपए की लागत से तैयार किया जा रहा है.

जल्द बनेगा सर्व सुविधा युक्त पार्क

इस पार्क में कई सुविधाएं होंगी, जो पहले क्षेत्र के किसी भी पार्क में नहीं हैं, लोग खुद को फिट रख सकें, इसके लिए जॉगिंग ट्रैक बनाए गए हैं. साथ ही पार्क में कई तरह के पेड़ पौधे भी लगाए जाएगें, ताकि वातावरण शुद्ध रह सके. वहीं पार्क में विशेष तौर पर कुंड बनाए जाएगें, जिसमें महिलाएं छठ पूजा के दौरान पूजा कर सकेंगी. साथ ही इस पार्क में योगा के लिए विशेष तौर पर एक एरिया डिवेलप किया जा रहा है, और बच्चों के लिए भी किड्स प्लेइंग ज़ोन बनाया जा रहा है.

स्थानीय पार्षद और जोन अध्यक्ष हेमराज कुशवाहा ने बताया कि पाक से स्थानीय लोगों को बहुत फायदा होगा, वहीं स्थानीय लोगों ने भी पार्क के निर्माण को लेकर खुशी जाहिर की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details