मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'घिनौने' मियां रेप केस: जल्द अपनों के पास पहुंचेंगी चारों पीड़िता

By

Published : Feb 25, 2021, 5:45 PM IST

Updated : Feb 25, 2021, 7:24 PM IST

गुरुवार को पीड़ित बालिकाओं को बालिका गृह परिजनों को सौंपेगा. बताया जा रहा है बालिकाओं के परिजन बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंचकर बच्चियों को सौंपने के लिए दबाव बना रहे थे.

pyare Mia case
प्यारे मिया मामला

भोपाल।प्यारे मियां मामले में पीड़ित बालिकाओं को आज बालिका गृह परिजनों को सौंपेगा. बताया जा रहा है बालिकाओं के परिजन बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंचकर बच्चियों को सौंपने के लिए दबाव बना रहे थे. प्यारे मियां मामले में पीड़ित चारों बालिकाओं को परिजनों को सौंपा जायगा. बालिका गृह में रह रही चार बालिकाओं को आज परिजनों को सौंप दिया जाएगा. इस मामले में पहले कोर्ट ने बच्चियों को बालिका गृह में रखने के लिए आदेशित किया गया था. लेकिन परिजन लगातार बच्चियों को सौंपने की मांग कर रहे थे. जिसके बाद समिति ने 10 फरवरी को कोर्ट को प्रतिवेदन देकर मार्गदर्शन मांगा था. समिति ने लिखा था कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए नाबालिगों को परिजनों को सौंपने के मामले में मार्गदर्शन दे.

'घिनौने' मियां का 'नर्कलोक'! SC-ST कोर्ट में हुई 'पापी' की पेशी

परिजन बच्चियों को सौंपने का बना रहे थे दबाव

बाल कल्याण समिति के सदस्य कृपा शंकर चौबे ने बताया कि बालिकाओं के परिवार द्वारा लगातार यह मांग की जा रही थी कि बालिकाओं को परिजनों को सौंप दिया जाए. लेकिन यह मामला संवेदनशील है और बालिकाओं की सुरक्षा की दृष्टि से हमने बच्चियों को परिजनों को सौंपने से पहले न्यायालय को प्रतिवेदन दिया था. न्यायालय द्वारा जवाब मिला कि समिति इस पर फैसला खुद कर सकती है. ऐसे में परिजनों की बातों को मानते हुए और बच्चियों की मांगें भी मानते हुए न्यायालय के नेतृत्व में आज बच्चियों को परिजनों को सौंपा जाएगा. शाम को बच्चियों के परिजन उन्हें लेने बाल गृह पहुंचेंगे, जिन बच्चियों के परिजन आएंगे केवल उन्हीं बच्चियों को सौंपा जाएगा.

Last Updated : Feb 25, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details