मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 13, 2019, 3:32 PM IST

ETV Bharat / state

प्रहलाद लोधी की बर्खास्तगी पर बोले पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

पन्ना जिले के पवई से बर्खास्त बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता खत्म होने पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस पर बीजेपी अपनी पूरी कोशिश करेगी.

प्रहलाद लोधी मामले पर बोले पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

भोपाल। पवई से बर्खास्त बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी को लेकर राजनीतिक खींचतान थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बीजेपी नेताओं का राज्यपाल से मिलना स्वाभाविक प्रक्रिया बताया है, उनकी सदस्यता निरस्त की गई है तो बीजेपी अपनी पूरी कोशिश करेगी. जितने दरवाजे होंगे वह खटखटाएगी. अजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र में राज्यपाल ने एकतरफा कार्रवाई की है क्या पता क्या हो जाए.

प्रहलाद लोधी मामले पर बोले पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

सिंह ने महाराष्ट्र की राजनीति पर कहा कि महाराष्ट्र में कुछ घंटे की मोहलत मांगी गई थी, उसके बाद भी राज्यपाल ने दोपहर में ही अपना प्रस्ताव भेज दिया. प्रजातंत्र में इस तरह से थोड़े न चलता है. विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदस्यता समाप्त किए जाने के अधिकार न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के पास अधिकार होते हैं. बिना अधिकार के एनपी प्रजापति उसका उपयोग नहीं कर सकते हैं. ये बात अलग है कि शिवराज सिंह को ये पसंद नहीं है. शिवराज सिंह आज कुर्सी पर होते और कांग्रेस विधायक का मामला होता तो यही करते और हम लोग राज्यपाल से मिलने जा रहे होते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details