मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर की घटना पर ओवैसी का ट्वीट, बीजेपी बोली हमें सरकार चलाना ना सिखाएं

अब असदुद्दीन ओवैसी ने टवीट कर इस मारपीट की आलोचना की है. असदुद्दीन ओवैसी ने टवीट में कहा कि कुछ हिंदुत्व उग्रवादी कायरों ने झुंड बनाकर घेरा और फिर उसके कपड़े उतार कर बेरहमी से मारा.

By

Published : May 21, 2021, 2:33 PM IST

Updated : May 21, 2021, 10:59 PM IST

Asaduddin Owaisi
असदुद्दीन ओवैसी

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक मोबाइल दुकानदार की आपत्तिजनक स्थिति में पाए जाने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा उसकी मारपीट का मामला गहराता जा रहा है. इस मामले में अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने टवीट कर घटना की आलोचना करते हुए मध्यप्रदेश सरकार और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. ओवैसी ने टवीट कर कहा है कि कायर लोगों ने एक झुंड बनाकर एक समुदाय विशेष के युवक को घेरा और फिर उसके कपड़े उतार कर बेरहमी से पिटाई की.

जबलपुर की घटना पर ओवैसी का ट्वीट

आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए युवक-युवती, दोनों को पुलिस के हवाले किया

बीजेपी ने कहा नफरत न फैलाएं ओवैसी

जबलपुर की घटना पर ओवैसी का ट्वीट

ट्विटर पर लगाए गए ओवैसी के आरोपों पर बीजेपी ने उन्हें घेरते हुए कहा है कि वे अपने एजेंडे को एमपी में न फैलाएं. औवेसी जिस तरह की नफरत की राजनीति कर रहे हैं उसकी मध्यप्रदेश में कोई जगह नहीं है. बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने जवाब देते हुए कहा है कि जिस तरह से आपने बिना जानकारी आपने जो विषय उठाया है उसमें आपको जानकारी नहीं है मध्यप्रदेश में किस तरह से लॉआर्डर चलाना है औवेसी जी शिवराज जो की प्रदेश चलाना न सिखाएं. राहुल कोठारी ने औवेसी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि जिन लोगों को वे उग्रवादी बता रहे हैं वे किसी संगठन के कार्यकर्ता नहीं है बल्कि स्थानीय लोग हैं.

ओवैसी के ट्वीट से गरमाया मामला

मध्यप्रदेश की इस घटना पर एआईएमआईएम के नेता असदउद्दीन ओवैसी ने आज एक के बाद एक ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कानून व्यवस्था पर सलाव उठाए. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मध्यप्रदेश के जबलपुर में, एक मुसलमान दुकानदार को कुछ हिंदुत्व उग्रवादी कायरों ने झुंड बनाकर घेरा और फिर उसके कपड़े उतार कर बेरहमी से मारा, झुंड ने उस समुदाय विशेष के युवक पर एक महिला के साथ बदतमीज़ी करने का झूठा इल्ज़ाम लगाया लेकिन महिला ने बयान में कहा कि ऐसी कोई बदतमीज़ी नहीं हुई थी. अपने अगले ट्वीट में ओवैसी ने ऐसे लोगों के सामाजिक बहिष्कार की मांग करते हुए लिखा कि ' कोई भी सभ्य समाज ऐसे अपराधियों को पनाह नहीं दे सकता, एक सभ्य समाज में ऐसे लोग अभी तक जेल में होते और उनका सामाजिक बहिष्कार हो गया होता. तीसरे ट्वीट में उन्होंने युवक की पिटाई करने वाले स्थानीय लोगों को निशाना लगाते हुए लिखा कि 'पुलिस ने उन गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बजाय दुकानदार ही के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया.अगर लॉकडाउन का पालन न करने पर मामला दर्ज हुआ है, तो उन उग्रवादियों के खिलाफ मामला दर्ज क्यूँ नहीं हुआ?

यह है पूरा मामला

जबलपुर केगोहलपुर थाना क्षेत्र में 17 मई की दोपहर मोबाइल की एक दुकान में स्थानीय लोगों ने एक युवक-युवती को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा. घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने युवक को पकड़कर उसके साथ हाथापाई की और युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें लोगों से यह जानकारी मिली थी कि दुकान के अंदर एक युवक और एक युवती आपत्तिजनक अवस्था में हैं. जिसके बाद लोगों ने दुकान का शटर खुलवाया और दोनों को आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ लिया. घटना के बाद युवक को पुलिस के हवाले कर दिया था. पुलिस ने कोरोनो कर्फ्यू लगा होने के बावजूद दुकान खोलने के मामले में युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज किया है.

मार्मिक घटना: बच्चों के सामने मां का रेप, सिर पर तनी थी बंदूक तो किसी ने आह तक नहीं की

Last Updated : May 21, 2021, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details