मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिग्विजय सिंह को कृषि मंत्री का जवाब, घड़ियाली आंसू बहाने का लगाया आरोप

By

Published : Oct 23, 2020, 10:07 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को कृषि मंत्री कमल पटेल ने जवाब देते हुए घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह ने सीएम को पत्र लिखकर किसानों के लिए यूरिया मुहैया करवाने की अपील की थी.

Kamal Patel-Digvijay Singh
कमल पटेल-दिग्विजय सिंह

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश में यूरिया की समस्या को लेकर एक पत्र लिखा गया था, जिस पर अब सियासत तेज हो गई है, दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने उन्हें एक बार फिर बंटाधार के नाम से संबोधित किया है, पटेल ने दावा किया है कि, कांग्रेस शासनकाल में जितना यूरिया किसानों को उपलब्ध कराया जा रहा था, उससे कहीं ज्यादा वर्तमान समय में सरकार मुहैया करवा रही है. कमल पटेल ने कहा है कि, 'दिग्विजय सिंह घड़ियाली आंसू दिखाकर नाटक कर रहे हैं, जबकि इनके मुख्यमंत्री रहते प्रदेश का बंटाधार हो गया था'.

कृषि मंत्री का पत्र
कृषि मंत्री का पत्र

कृषि मंत्री ने कहा कि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अधिक किसान हितों के बारे में सोचने वाला और कोई नहीं हो सकता है. कांग्रेस की सरकार ने तो किसानों को पहले ऋण माफी का झूठा वादा किया, उसके बाद प्रधानमंत्री फसल बीमा का प्रीमियम भी जमा नहीं किया. जिससे प्रदेश का किसान मारा-मारा फिरता रहा, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का 2200 करोड़ रुपए शिवराज सिंह ने जमा कराया है, जिसकी वजह से किसानों के 3100 करोड़ रुपए की बीमा राशि का भुगतान संभव हो सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details