मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश में जल्द बदला जा सकता है युवक कांग्रेस अध्यक्ष

पीसीसी चीफ के बाद प्रदेश युवक कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए सुगबुगाहट तेज हो गई है. इस मामले पर मौजूदा अध्यक्ष कुणाल चौधरी का कहना कि वह छह साल से पद संभाल रहे हैं पर बदलाव वक्त की जरूरत है.

By

Published : Nov 11, 2019, 9:35 PM IST

युवक कांग्रेस को नए अध्यक्ष की दरकार

भोपाल।प्रदेश कांग्रेस के बाद अब प्रदेश युवक कांग्रेस के लिए नए अध्यक्ष के लिए सुगबुगाहट तेज हो गई है. जहां कमलनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं वहीं अब युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी भी विधानसभा चुनाव से पहले पद छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं, जिसे चुनाव की कारण टाल दिया गया था.

जल्द बदला जा सकता है युवक कांग्रेस का अध्यक्ष
युवक कांग्रेस के नए अध्यक्ष के मामले पर मौजूदा अध्यक्ष कुणाल चौधरी का कहना है कि बदलाव वक्त की जरूरत है, छह सालों से वह अध्यक्ष पद पर हैं उनकी टीम ने काम भी किया और बेहतर प्रदर्शन भी किया है. जिसके लिए पार्टी ने उनके लोगों को विधायक के टिकट दिए और कई लोगों को महत्वपूर्ण पदों पर बढ़ाने का काम किया. अभी नए सिरे से सदस्यता अभियान होना होगा फिर राष्ट्रीय संगठन की बैठक के बाद ही नए अध्यक्ष का नाम तय होगा.

कुणाल चौधरी कालापीपल विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जाने के बाद पद छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं, जिसके बाद राष्ट्रीय संगठन के दिशा निर्देश और मार्गदर्शन का इंतजार किया जा रहा है. फिलहाल इस सिलसिले में युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन ने कोई फैसला नहीं लिया है. इसलिए तब तक कुणाल चौधरी के पद पर बने रहने की संभावना है. माना जा रहा है कि मप्र युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मंत्री जीतू पटवारी और मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी की सहमति से ही नए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details