मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ADTOI ने की नए चैप्टर की शुरुआत, MP टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

प्रदेश पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर ऑफ इंडिया ने मध्यप्रदेश में नए चैप्टर का उद्घाटन किया.

By

Published : Sep 8, 2019, 9:36 PM IST

ADTOI ने की नए चैप्टर की शुरुआत

भोपाल। एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर ऑफ इंडिया ने मध्यप्रदेश में नए चैप्टर का उद्घाटन किया है. समारोह में शामिल हुए पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने कहा कि आपस में मिलकर मध्यप्रदेश टूरिज्म को बढ़ाया जा सकता है. ADTOI की मध्यप्रदेश में शुरूआत से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

ADTOI ने की नए चैप्टर की शुरुआत

प्रदेश के टूर ऑपरेटर्स और होटल संचालकों को इस चैप्टर में पदाधिकारी के तौर पर पदस्थ किया गया है, अब प्रदेश सरकार और ADTOI मिलकर प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देंगे साथ ही ये भी तय करेंगे कि मध्यप्रदेश पर्यटन को बढ़ाने के लिए क्या योजनाएं तैयार की जा सकती हैं. पर्यटन मंत्री बघेल ने कहा कि मध्यप्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, राजस्थान के पास जितना हेरिटेज है उससे कहीं ज्यादा मध्यप्रदेश में उपलब्ध है. प्रदेश के पर्यटन स्थलों को उतना एक्सपोजर नहीं मिला जितना मिलना चाहिए था.

पर्यटन मंत्री बघेल ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कई सालों में पर्यटन को लेकर मध्यप्रदेश में कोई काम नहीं हुआ है. साथ ही उन्होंने पर्यटन विभाग पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि विभाग ने भी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कोई खास योगदान नहीं दिया है, लेकिन अब कमलनाथ सरकार में पर्यटन को लेकर कई काम किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details