मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन ऑनलाइन हुए रजिस्ट्रेशन

प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जो 27 अक्टूबर तक चलेंगे. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Sep 22, 2020, 8:13 PM IST

Breaking News

भोपाल। प्रदेश में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए महाविद्यालयों में एडमिशन प्रक्रिया जारी है. 22 सिंतबर से प्रदेश के 151 इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए दाखिले शुरू हो चुके हैं. कोरोना संक्रमण के चलते इस साल एडमिशन प्रक्रिया देरी से शुरू की गई है.

इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली जेईई मेंस की परीक्षाएं भी सिंतबर माह में प्रारम्भ हुईं. ऐसे में नतीजे भी देरी से घोषित किये गए, जिसके चलते अगस्त महीने में होने वाले एडमिशन सिंतबर माह में हो रहे हैं. इसके लिए इंजीनियरिंग कॉलेजों की 55 हजार से ज्यादा सीटों पर 27 अक्टूबर तक एडमिशन जारी रहेंगे. एडमिशन के पहले दिन इंजीनियरिंग कॉलेजों में बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन हुए.

छात्र अपने पसंद के इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए चॉइस फिलिंग 27 अक्टूबर तक कर सकते हैं. डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन 2 नवम्बर से 6 नवम्बर के बीच किया जा सकता है. इसी तरह एडमिशन के पहले चरण में जेईई मेंस के आधार पर चयन किया जाएगा. उसके बाद रिक्त सीटें भरी जाएंगी, जिसे कक्षा 12 वीं के अंकों के आधार पर भरा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details