मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल के गणेश विसर्जन हादसे में प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई, ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को किया गया सस्पेंड

भोपाल के खटला पुरा घाट में हुए हादसे के बाद प्रशासन ने अब सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस विभाग ने एक्शन लेते हुए एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया.

By

Published : Sep 14, 2019, 2:10 AM IST

गणेश विसर्जन हादसे में प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई

भोपाल। राजधानी के खटला पुरा घाट में हुए हादसे के बाद प्रशासन ने अब सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस विभाग ने एक्शन लेते हुए एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है. वहीं भोपाल नगर निगम ने भी फायर स्टेशन इंचार्ज और सिटी इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही सरकार ने भी इस पूरे मामले की जांच शुरू करवा दी है. भोपाल आईजी ने डीआईजी से इस पूरे मामले को लेकर विस्तृत जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है.

नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता ने गणेश विसर्जन के दौरान फायर स्टेशन पुल बोगदा के इंचार्ज साजिद खान को खटला पूरा घाट स्टेशन का प्रभारी बनाया था, लेकिन घटनास्थल पर वे अनुपस्थित पाए गए थे. इसे देखते हुए आयुक्त ने साजिद खान को सौंपे गए दायित्व के प्रति लापरवाही बरतने के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए. निलंबन अवधि के दौरान साजिद खान का मुख्यालय अंबेडकर पुस्तकालय रहेगा. वहीं सिटी इंजीनियर आरके सक्सेना को भी कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है.

गणेश विसर्जन हादसे में प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई

इस मामले में पुलिस विभाग ने भी कार्रवाई करते हुए घटनास्थल क्षेत्र पर ड्यूटी पर तैनात सहायक उप निरीक्षक शिव बच्चन यादव काम के प्रति लापरवाही प्रदर्शित करने पर डीआईजी इरशाद बली ने निलंबित किया है. साथ ही इस मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश अनुसार मजिस्ट्रियल जांच भी शुरू कर दी गई है. कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने भी इस घटना में राजस्व निरीक्षक को निलंबित कर दिया है.

भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान एक दर्दनाक हादसा हुआ था. जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है, 5 लोगों को SDRF की टीम ने बचा लिया था. हादसे के दौरान नाव पर 19 लोग सवार थे, तालाब के बीचोंबीच पहुंचने के बाद लोगों का बैलेंस बिगड़ गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details