मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अब्दुल जब्बार के अधूरे कार्यों को पूरा करना ही होगी सच्ची श्रद्धांजलि : आरिफ मसूद

भोपाल में गैस पीड़ितों के हक की लड़ाई लड़ने वाले अब्दुल जब्बार की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. जिसमें अल्पसंख्यक मंत्री आरिफ अकील सहित कई नेता मौजूद रहे.

By

Published : Nov 21, 2019, 5:22 AM IST

Updated : Nov 21, 2019, 6:32 AM IST

श्रद्धांजलि सभा

भोपाल। गैस पीड़ितों के हक की लड़ाई लड़ने वाले अब्दुल जब्बार की श्रद्धांजलि सभा शहर के सेंट्रल लाइब्रेरी के पास बने स्वाभिमान केंद्र में आयोजित की गई. सभा में प्रदेश के अल्पसंख्यक मंत्री आरिफ अकील, क्षेत्रीय विधायक आरिफ मसूद,नर्मदा आंदोलन की नेता मेघा पाटेकर सहित सभी नेताओं ने जब्बार के साथ बिताए हुए पलों को याद किया.

श्रद्धांजलि सभा में बोले विधायक आरिफ मसूद

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि भोपाल से लेकर संसद तक संसद से लेकर के न्यायालय तक गैस पीड़ितों की लड़ाई को लड़ने वाले अब्दुल जब्बार की आवाज आज खामोश हो गई. हमेशा अब्दुल जब्बार गैस पीड़ितों के साथ-साथ हर गरीब की आवाज को उठाया करते थे. अब यह गैस पीड़ितों की आवाज को उठाने का दायित्व उनके संगठन सहित पूरे भोपाल की है .

आरिफ मसूद ने कहा कि स्वर्गीय अब्दुल जब्बार हमेशा अस्पतालों में दूसरे लोगों का इलाज करवाने के लिए संघर्षशील रहते थे. लेकिन वहीं गैस राहत के अस्पताल उन्हें जरूरत के समय पर सही इलाज नहीं दे पाए. यह हमारे लिए अफसोस की बात है. भोपाल के गैस राहत अस्पतालों के स्वास्थ्य व्यवस्था को अब सुधारना होगा. हमारे पास सभी व्यवस्थाएं हैं, लेकिन इसमें सुधार की जरूरत है. जिसके लिए हम मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे और कोशिश करेंगे कि सरकार इस व्यवस्था को सुधारने में कामयाब हो सके. उनका कहना है कि अब्दुल जब्बार के अधूरे कार्यों को पूरा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

Last Updated : Nov 21, 2019, 6:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details