मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित, कारणों की होगी जांच

कोरोना वायरस के बढ़ते असर के चलते कई स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके कारण की जांच की जा रही है.

By

Published : Apr 8, 2020, 9:46 AM IST

A large number of health department officials and workers were found corona infected
बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित

भोपाल| प्रदेश में कोरोना वायरस का असर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है, यहां तक कि इस संक्रमण की वजह से स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले आला अधिकारियों के साथ ही कई स्वास्थ्यकर्मी, कर्मचारियों को भी मुसीबत उठाना पड़ रही है. स्वास्थ्यकर्मी भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो चुके हैं और कुछ लोगों को अस्पताल में एडमिट किया गया है. वहीं कई लोग घर पर ही आइसोलेटेड किए गए हैं. अब इस पूरे मामले को दृष्टिगत रखते हुए राज्य सरकार भी जांच में जुट गई है कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों कि इतनी बड़ी संख्या कोरोना वायरस से संक्रमित हुई है.

बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने जानकारी जारी करते हुए बताया है कि स्वास्थ्य संचालनालय में अधिकारियों-कर्मचारियों के बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने के कारणों की जांच की जा रही है. उनकी कांटेक्ट हिस्ट्री और इसके क्रम की पड़ताल करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं. निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार जानकारी प्राप्त होने पर ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

स्वास्थ्य आयुक्त ने बताया कि परस्पर सम्पर्क से ही कोरोना संक्रमण का विस्तार होता है. अत: प्रभावित व्यक्ति किन लोगों से किस क्रम में मिले और यह कहां से आरंभ हुआ, इसकी ट्रेसिंग आवश्यक है.उन्होंने कहा कि ये पता लगाना होगा कि स्वास्थ्य संचालनालय में ये कहां से शुरू हुआ. जब तक संबंधित व्यक्ति स्वयं के सम्पर्कों के क्रम का ब्यौरा (कांटेक्ट हिस्ट्री) नहीं देंगे, तब तक निश्चित रूप से कुछ कह पाना कठिन है. स्वास्थ्य आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन प्रोटोकाल के तहत जानकारी एकत्र कर रहा है. इसके बाद ही जिम्मेदारी निर्धारित कर कार्रवाई की जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details