मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Top Ten 9AM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 9 बजे तक की बड़ी खबरें

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 8, 2022, 9:11 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बैतूल तन्मय तक पहुंचने में लगेगा अभी और वक्त, पानी आने से रेस्क्यू अभियान में हो रही दिक्कत

मध्यप्रदेश के बैतूल में 8 साल के मासूम तन्मय को बचाने के लिए NDRF और SDRF टीमें पिछले 24 घंटे से लगातार जुटी हुईं हैं. बावजूद इसके रेस्क्यू अभियान अभी तक तन्मय के पास नहीं पहुंच पाया है. एडीएम श्मामेंद्र जायसवाल के अनुसार अभी करीब 6 घंटे और लग सकते हैं. गड्ढे में पानी आने से रेस्क्यू अभियान में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बच्चे को सकुशल बाहर निकालना फिलहाल प्राथमिकता है.

सागर BMC में बन रहा प्रदेश का पहला रिसर्च सेंटर, 6 करोड़ राशि से 6 माह में पूरा होगा निर्माण

साध्य और असाध्य दोनों तरह के रोगों से सुरक्षा के लिए इन असंक्रामक बीमारियों पर शोध और अध्ययन के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में बड़ी तैयारी चल रही है. यहां पर भारत सरकार की सहायता से यहां एक बड़ी लैब का निर्माण किया रहा है. इस प्रयोशाला को बनने में करीब 6 माह का वक्त लगेगा. भारत सरकार की ओर से इसके लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (BMC) को 6 करोड़ की अनुदान राशि मुहैया कराई गई है.

उज्जैन में बाबा महाकाल का भस्म आरती में आकर्षक श्रृंगार, करें दर्शन

गुरुवार को उज्जैन में बाबा महाकाल का भस्म आरती के दौरान पंचामृत अभिषेक किया गया. इसके बाद भगवान का भांग, चंदन,अबीर और उबटन से राजा के रूप में श्रृंगार किया गया.भगवान ने मस्तक पर चंदन का चंद्र धारण किया. भगवान महाकाल को भस्मी अर्पित करके आरती की गई और उन्हें विभिन्न प्रकार की मिठाइयों का भोग लगाया गया. (Ujjain Mahakaleshwar temple)

Thursday Jyotish Guru Rashifal: क्या कहता है आपका भाग्य, धन आगमन के ऐसे बनेंगे योग

आज जिन तीन राशि के जातकों की बात करने जा रहे हैं उनके लिए समय तो उत्तम रहने वाला है, लेकिन इनमें से एक राशि के जातक अगर गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं तो धन आगमन के भी योग बन सकते हैं, क्या कहता है आज का ज्योतिष शास्त्र, क्या कहते हैं ग्रह नक्षत्र और सितारे, जानिए ज्योतिषाचार्य से मेष, वृष और मिथुन राशि के जातकों का समय कैसा रहेगा.

Astronomical Event 8 दिसंबर की शाम को आकाश में दिखेगा खूबसूरत नजारा, 2 साल बाद मंगल से होगा पृथ्वी का सामना

दो चंद्रमा वाला मंगल ग्रह, दो साल के इंतजार के बाद 8 दिसम्बर (Astronomical Event on December 8 ) को पृथ्वी के पास आ रहा है. लगभग 8 करोड़ किमी से कुछ अधिक दूर रहते हुए मंगल, पृथ्वी और सूर्य तीनों एक कतार में होंगे, पृथ्वी, मंगल और सूर्य के बीच होगी. विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने बताया कि ''यह खगोलीय घटना मार्स एट अपोजिशन कहलाती है, इस समय मंगल अपेक्षाकृत बड़ा और अधिक चमकीला दिखेगा''. सारिका ने बताया ''शाम 6 बजे के लगभग जब पश्चिम में सूर्य अस्त हो चुका होगा तब पूर्व में लाल ग्रह मंगल उदित होगा, इसके साथ पूर्णिमा का चंद्रमा भी होगा.

Jabalpur High Court News राहुल सिंह लोधी की चली गई विधायकी, HC ने भाजपा विधायक का निर्वाचन किया शून्य, सभी लाभों से वंचित

जबलपुर हाई कोर्ट ने खरगापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक राहुल सिंह लोधी का निर्वाचन रद्द कर दिया. आदेश की प्रति मध्य प्रदेश राज्य निवार्चन आयोग व भारत निर्वाचन आयोग को भेजने के निर्देश दिए गए हैं. इतना ही नहीं इस आदेश के साथ ही राहुल लोधी को विधायक पद के सभी वेतन और लाभों से वंचित किया गया है. विधायक पर नामांकन पत्र में गलत जानकारी देने और जुर्माना नहीं भरने का आरोप था.

टाइगर की फांसी! एक्शन में CM शिवराज, डिप्टी रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड निलंबित

पन्ना में एक 2 साल के व्यस्क बाघ का शव पेड़ पर फंदे से लटका हुआ मिला है. देश की यह पहली घटना होगी जब एक बाघ की फांसी लगने से मौत हुई है. बाघ की मौत पर सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्शन में हैं, उन्होंने वन विभाग सहित सभी विभागों की आपात बैठक बुलाई, एसीएस वन विभाग भी पन्ना पहुंच गए हैं. सीएम ने इस मामले में डिप्टी रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड को निलंबित कर दिया है.

Shivpuri Molestation Case स्कूली छात्रा से ऑटो ड्राइवर ने की अश्लील हरकत, बच्ची ने चलते ऑटो से लगाई छलांग

मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक ऑटो चालक द्वारा नाबालिग स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ (Girl student molested in Shivpuri) का मामला सामने आया है. छात्रा ने तेज रफ्तार ऑटो से छलांग लगाकर खुद को चालक के चंगुल से बचाया, हालांकि छलांग लगाने की वजह से छात्रा सड़क पर गिरने से घायल हो गई. भीड़भाड़ भरे इलाके में घटना होने से लोगों ने दौड़कर ऑटो चालक को पकड़ लिया और उसे देहात थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

Law College Controversy डायलिसिस कराने मालेगांव पहुंची थी विवादित किताब की लेखिका, पुलिस के आने से पहले ही हुई फरार

इंदौर के लॉ कॉलेज किताब विवाद मामले में आरोपी लेखिका डॉ. फरहत खान की लोकेशन पुलिस को महाराष्ट्र के मालेगांव में मिली, लेखिका को पकड़ने पुलिस मालेगांव पहुंची, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही वह फरार हो गई. बताया जा रहा है कि लेखिका डॉ. फरहत खान को किडनी से संबंधित बीमारी है, डायलिसिस करवाने वह हॉस्पिटल में पहुंची थी, लेकिन पुलिस के आने की खबर मिलते ही वह वहां से भाग गई. पुलिस लेखिका और डिस्ट्रीब्यूटर की तलाश में जुटी हुई है.

Aaj Ka Panchang 8 December: आज क्या कहते है आपके सितारें? जानिए दिन और रात की चौघड़िया

यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुर्हूत, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षण, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदू मास आदि की जानकारी देते हैं. आएये जानते हैं. आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय.

ABOUT THE AUTHOR

...view details