मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हमीदिया से गायब रेमडेसिविर पर खुलासा, 6 इंजेक्शन दिल्ली में हुए इस्तेमाल

राजधानी के हमीदिया अस्पताल से गायब हुए 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन की पुलिस लगातार जांच कर रही है. गायब हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन की शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने एक फार्मासिस्ट को हिरासत में लिया है.

By

Published : Apr 19, 2021, 5:53 PM IST

Ramdesvir
रेमडेसिविर

भोपाल।राजधानी के हमीदिया अस्पताल से गायब हुए 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन की पुलिस लगातार जांच कर रही है. गायब हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन की शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने एक फार्मासिस्ट को हिरासत में लिया है.

रेमडेसिविर
  • दिल्ली में संक्रमित को लगाए गए इंजेक्शन

इस मामले में जांच करते हुए पुलिस के पता लगा कि गायब हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन में से छह इंजेक्शन दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज करा रहे संक्रमित को लगाए गए हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा इंजेक्शन की सीरीज से मिलान किया गया तो यह इंजेक्शन भोपाल से गायब हुए इंजेक्शन में से ही थे.

भारत में कोरोना संकट : डॉक्टरों संग मौजूदा हालात की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी

  • फार्मासिस्ट के साले को लगे गायब हुए इंजेक्शन

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हाॅस्पिटल से इंजेक्शन गायब होने की घटना के बाद हमीदिया के सेंट्रल स्टोर के सभी कर्मचारी अधिकारियों को बुलाया गया, तब पता चला कि इसमें से एक फार्मासिस्ट गायब है. पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि वह दिल्ली गया है, उसका साला दिल्ली के एक निजी हाॅस्पिटल में कोरोना का इलाज करा रहा है. पुलिस ने जब मरीज को लगाए गए इंजेक्शन की जानकारी ली तो, वह गायब हुए इंजेक्शन में से ही निकले. वहीं, पुलिस पूछताछ में फार्मासिस्ट ने स्वीकार किया है कि उसने डी ब्लाॅक सेंटर से 6 रेमडेसिविर इंजेक्शन इश्यु कराए थे,

ABOUT THE AUTHOR

...view details