मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, राजधानी में फिर मिले 57 नए मरीज

By

Published : Jul 10, 2020, 5:40 AM IST

भोपाल में कोरोना संक्रमण पैर पसारता जा रहा है, हर दिन तेजी से मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. भोपाल में गुरुवार को 57 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

57 people report positive in the capital on Thursday
राजधानी में गुरुवार को 57 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

भोपाल।राजधानी में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, गुरुवार को शहर में 57 नए मरीज मिले हैं. बड़ा सवाल यह है कि शहर में 1 जुलाई से लगातार हर दिन 50 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं.

शहर के कई नए क्षेत्र अब हॉटस्पॉट बन चुके हैं, इन क्षेत्रों से संक्रमित मरीज लगातार सामने आते आ रहे हैं. शहर के पुराने भोपाल क्षेत्र में संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है तो वहीं जुलाई माह में कोरोना से मृत्यु का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है. वर्तमान परिस्थितियों में शहर का इब्राहिमगंज नया हॉटस्पॉट बन कर सामने आया है, इसके अलावा अशोका गार्डन, ऐशबाग सहित कई क्षेत्र से लगातार मरीज सामने आ रहे हैं.

देर रात स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि गुरुवार को कुल 710 लोगों के सैंपल की जांच की गई है जिसमें से कुल 57 लोग पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा 642 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 हजार 335 तक पहुंच चुकी है. वहीं शहर में कोरोना वायरस से 116 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि गुरुवार को 36 मरीज कोरोना से ठीक होकर अपने घर भी लौट गए . अब तक शहर में कुल 2 हजार 577 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details