मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल से लद्दाक के लिए रवाना हुए 54 छात्र, मध्य प्रदेश सरकार का किया धन्यवाद

लॉकडाउन के कारण प्रदेश में फंसे लद्दाख के 54 छात्रों को मध्य प्रदेश सरकार ने उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की और आज दो बसों में 54 छात्र लद्दाख के लिए रवाना हुए, जिस दौरान छात्रों ने मध्य प्रदेश सरकार को शुक्रिया भी कहा.

By

Published : May 12, 2020, 11:34 PM IST

54 students from Bhopal left for Ladakh
भोपाल से लद्दाक के लिए रवाना हुए 54 छात्र

भोपाल। लॉकडाउन के चलते मध्य प्रदेश में फंसे लद्दाख के 54 छात्रों को आज गांधीनगर से बसों में रवाना किया गया इसके साथ ही भोपाल से दो वोल्वो बस लद्दाख के लिए रवाना हुईं. इस दौरान छात्रों ने मध्य प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया.

भोपाल से लद्दाक के लिए रवाना हुए 54 छात्र

इससे पहले जम्मू कश्मीर के 300 छात्रों को मध्य प्रदेश सरकार ने 18 बसों से जम्मू कश्मीर पहुंचाने की व्यवस्था की थी. वहीं आज 54 विद्यार्थियों को लद्दाख पहुंचाया गया, जहां छात्रों की स्क्रीनिंग के बाद इन्हें बस में बिठाया गया.

लॉक डाउन के चलते मध्य प्रदेश में फंसे विभिन्न राज्यों के हज़ारो छात्र सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार से घर जाने की गुहार लगा रहे थे, जिसे देखते हुए छात्रों की कोशिश कामयाब हुई. लॉक डाउन के चलते जो छात्र मध्य प्रदेश में फंसे हुए हैं, उनकी घर वापसी की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही है.

छात्रों को उनके ग्रह जिले तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन रजिस्ट्रेशन करा रहा है. जहां उनके डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद ही छात्रों को उनके ग्रह जिले तक पहुंचाया जा रहा है. इससे पहले जम्मू कश्मीर के छात्र ईद मनाने खुशी-खुशी अपने गृह जिले में पहुंचे और आज लद्दाख के लिए 54 छात्र भोपाल के गांधीनगर से वोल्वो बस में सवार होकर अपने घरों के लिए रवाना हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details