मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में मिले कोरोना के 50 नए मामले, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या पहुंची 11244

By

Published : Jun 18, 2020, 12:06 AM IST

देशभर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. बुधवार को मध्यप्रदेश के 18 जिलों में 161 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि भोपाल में 50 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

161 new cases of corona infection in Madhya Pradesh registered on wednesday
मध्यप्रदेश में बुधवार को आये कोरोना संक्रमण के 161नए मामले

भोपाल।राजधानी भोपाल समेत पूरे मध्यप्रदेश में लॉक डाउन खुलने के बाद से कोरोना संक्रमण के नए मामले ज्यादा तेजी से सामने आ रहे है. इसके साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी अब बढ़ रहा है. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को मध्यप्रदेश के 18 जिलों में कोरोना संक्रमण के कुल 161 नए मामले सामने आए. वहीं आज इस संक्रमण से 6 संक्रमितों की मृत्यु दर्ज की गई है.

मध्यप्रदेश में बुधवार को आये कोरोना संक्रमण के 161नए मामले

राजधानी भोपाल की बात की जाए तो बुधवार को कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. भोपाल में आज 50 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. एमपीईबी मैनेजमेंट के हेड ऑफिस तक भी कोरोना संक्रमण पहुंच गया है. यहां से आज पहली बार 7 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा भोपाल के सेल टैक्स ऑफिस के 3 कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

वही भिंड से आये एसएएफ के पांच और जवान भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कुछ दिनों पहले संक्रमित पाए गए कांग्रेस विधायक की दूसरी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. आज भी राजधानी के हॉटस्पॉट क्षेत्र समेत अलग-अलग इलाकों से लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट आई है.

वहीं आज 33 मरीजों को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद चिरायु अस्पताल और हमीदिया अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. चिरायु अस्पताल से 31 और हमीदिया अस्पताल से 2 मरीज कोरोना वायरस से अब पूरी तरह ठीक हैं, जिन्हें आज डिस्चार्ज किया गया. सभी को ठीक होने के बाद जरूरी हिदायतें देकर घर के लिए रवाना किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details