मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 4065 से ज्यादा FIR दर्ज

लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है, ऐसे में राजधानी भोपाल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्य रवैया अपना रही है. लॉकडाउन के दौरान पिछले 53 दिनों में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले करीब 4065 लोगों के खिलाफ मामल दर्ज किया है.

By

Published : May 15, 2020, 3:51 PM IST

Strictness on lockdown violation
लॉकडाउन का उल्लंघन पर सख्ती

भोपाल। जिले में कोरोना संक्रमण को देखते हुए तीसरे चरण का लॉकडाउन जारी है, पिछले 53 दिनों में भोपाल पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुल 4065 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. वहीं 35 थाना क्षेत्रों के 204 कंटेनमेंट क्षेत्र में ड्रोन कैमरे और सीसीटीवी सर्विलांस व्हीकल से मॉनिटरिंग की जा रही है.

लॉकडाउन का उल्लंघन पर सख्ती

लॉकडाउन के दौरान पिछले 53 दिनों में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले करीब 4 हजार 65 लोगों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है. पुलिस हर दिन औसतन 77 एफआईआर दर्ज की है. राजधानी भोपाल के 35 थाना क्षेत्रों में कुल 204 कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किए गए हैं. इन क्षेत्रों में पुलिस ड्रोन कैमरे के जरिए वीडियोग्राफी कर रही है. साथ ही प्रतिबंधित इलाकों में पुलिस की सीसीटीवी सर्विलांस व्हीकल से भी निगरानी कर रही है. ड्रोन कैमरे और सर्विलांस व्हीकल की मदद से पुलिस अब तक 130 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

पिछले 53 दिनों में दर्ज हुए प्रकरणों में सबसे ज्यादा बिना वजह घर से बाहर घूमने और बिना अनुमति दुकान खोलने और सामान बेचने के मामले शामिल है, इसके अलावा बगैर मास्क लगाए घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी लोग बेवजह घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. यही वजह है कि महज 53 दिनों में ही मामले दर्ज करने का आंकड़ा 4 हजार पार कर गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details