मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डिजिटल मदद से चोर गिरफ्तार, वीडीपी पोर्टल और भोपाल आईऐप पुलिस के लिए मददगार

भोपाल में निशातपुरा और तलैया थाना पुलिस ने कार्रवाई कर वाहन चोरी के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 10 बाइक बरामद की हैं.

By

Published : Jul 9, 2020, 8:22 PM IST

4 people arrested in Bhopal for vehicle theft
वाहन चोरी के मामले में 4 गिरफ्तार

भोपाल। राजधानी में वाहन चोरी के मामले में दो अलग-अगल थाना पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनके कब्जे से 10 बाइक भी बरामद की गई हैं. मामले में निशातपुरा और तलैया थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. खास बात यह की इन गिरफ्तारियों के लिए पुलिस ने वीडीपी पोर्टल और भोपाल आईऐप की मदद ली और आरोपियों को ट्रेस कर लिया.

वाहन चोरी के मामले में 4 गिरफ्तार

पहली गिरफ्तारी निशातपुरा पुलिस ने की, जिसमें उसने तीन वाहन चोरों से छह चोरी की बाइक बरामद की. ये तीनों बदमाश अलग-अलग जगह से वाहन चोरी करते थे और अपने पहचान वालों में सस्ते दामों में बेचने का काम करते थे. पुलिस ने इन बाइक चोरों को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया. तीनों ही आरोपी काजी कैंप के रहने वाले हैं. दूसरी कार्रवाई तलैया थाना पुलिस ने की जिसमें पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान शक होने पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया और जांच की तो पता चला कि उसके पास उपलब्ध वाहन के बारे में भोपाल आईऐप में शिकायत की गई थी. पुलिस ने बदमाश से चार मोटर साइकिल भी बरामद कर ली हैं और मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

फिलहाल, पुलिस दोनों ही मामलों में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि इनके जरिए राजधानी के काई वाहन चोरी के मामलों का खुलासा किया जा सकता है, साथ ही इनके तार और भी गैंग से जुड़े होने की आशंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details