मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भूमाफिया रमाकांत विजयवर्गीय के खिलाफ 4 नए मामले दर्ज, जांच के लिए एसआईटी गठित

By

Published : Aug 5, 2020, 7:55 AM IST

Updated : Aug 5, 2020, 8:07 AM IST

भूखंड देने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले भू माफिया रमाकांत विजयवर्गीय के खिलाफ मंगलवार को 4 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित की गई है.

4 new cases registered against Bhumafia Ramakant Vijayvargiya
भू माफिया के खिलाफ 4 नए मामले दर्ज, एसआईटी टीम गठित

भोपाल। शहर के 250 से ज्यादा लोगों को भूखंड देने के नाम पर करोड़ों रुपए ठगने वाले भू माफिया रमाकांत विजयवर्गीय के ऊपर लगातार मामले दर्ज होते चले जा रहे हैं. जबसे पुलिस ने इस भूमाफिया को पकड़ा है. तब से हर दिन ठगी का शिकार हो चुके पीड़ित लोग पुलिस के पास अपनी शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं. शिकायतों की जांच करने के बाद भू माफिया रमाकांत के खिलाफ मामले दर्ज हो रहे हैं, वहीं मंगलवार को भी रमाकांत के खिलाफ 4 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा इस पूरे मामले की जांच के लिए अब एसआईटी की टीम गठित कर दी गई है.

शहर के एयरपोर्ट रोड पर स्थित पंचवटी कॉलोनी में लोगों को भूखंड देने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी की गई है. लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाला मास्टरमाइंड बिल्डर रमाकांत विजयवर्गीय ने अपने शातिर दिमाग से भोपाल और इंदौर में कई लोगों को इसी तरह से प्लॉट देने के नाम पर ठगा है. आरोपी के खिलाफ लगातार ठगी के मामले दर्ज होते जा रहे हैं, वहीं अब इस मामले में पुख्ता साक्ष्य जुटाने के लिए और रिकवरी के लिए मंगलवार को एसआईटी टीम का गठन किया गया है.

वहीं दूसरी ओर रिमांड अवधि पूरी होने पर पुलिस आज रमाकांत को अदालत में पेश करेगी. इस दौरान उससे पूछताछ के लिए अदालत से फिर से रिमांड दिए जाने की मांग की जाएगी, क्योंकि पिछले 3 दिनों के दौरान कई और लोगों ने भी ठगी की शिकायत की है.

जिसे लेकर पुलिस भू माफिया रमाकांत से पूछताछ करना चाहती है ताकि इन मामलों का भी खुलासा हो सके. कुख्यात भू माफिया रमाकांत के खिलाफ जांच के लिए एसपी राम स्नेही मिश्रा, सीएसपी नागेंद्र पटेरिया सहित करीब 12 अधिकारी, कर्मचारी एसआईटी टीम में शामिल किए गए हैं.

बता दें कोहेफिजा पुलिस अब ठगी के मामले में फरार बिल्डर रमाकांत की पत्नी अर्चना को भी तलाश रही है. उसकी पत्नी के खिलाफ भी ठगी का ही मामला दर्ज किया गया है, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद से ही वह फरार है. वहीं भोपाल पुलिस की एक टीम इंदौर में उसके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है, मंगलवार को भू माफिया रमाकांत के खिलाफ 4 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसमें से 12 लोगों की शिकायत पर 4 एफआईआर दर्ज की गई है.

इन शिकायतों में बताया गया है कि रमाकांत ने भूखंड के नाम पर उन लोगों से एक करोड़ 9 लाख 95 हजार रुपए हड़प लिए थे. साल 2005 में पंचवटी कॉलोनी में भूखंड दिलाने का वादा करने के बाद यह धोखाधड़ी की गई,

रमाकांत ने शशि कला गर्ग से 6 लाख 75 हजार रुपए, प्रेमलता गुलाटी से 5 लाख रुपए, सय्यद आफाक अली से 29 लाख रुपए , ममता रंगवानी से 3 लाख 60 हजार रुपए, डॉ. संजय जैन से 3 लाख 50 हजार रुपए और फैसल मोहम्मद खान से 12 लाख 15 हजार रुपए ठगे थे. इसी प्रकार राजेश कटारे से 20 लाख 50 हजार, वी के शर्मा से 8 लाख 50 हजार रुपए, अर्जुन आडवानी से 10 लाख 80 हजार रुपए , बीना खींचानी, जाकिर हुसैन शेख से 6 लाख 14 हजार रुपए और निष्ठा मीहानि से 4 लाख रुपए की ठगी की थी.

Last Updated : Aug 5, 2020, 8:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details