मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजधानी में मिले 39 नए कोरोना संक्रमित, तो 40 स्वस्थ होकर पहुंचे घर

By

Published : Jun 23, 2020, 6:00 PM IST

भोपाल में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, आज फिर राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित 39 मरीज मिले हैं. लामाखेड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, तो वहीं राजभवन से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

bhopal
bhopal

भोपाल। राजधानी भोपाल में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 39 नए मामले मिले हैं. शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से मामले सामने आए हैं, तो वहीं कोविड-19 के अस्पतालों से कई मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया. नए मामलों की बात की जाए तो, राजधानी भोपाल के लांबा खेड़ा क्षेत्र से आज एक साथ 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, यह सब एक ही परिवार के सदस्य हैं. वहीं राजभवन से भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. आज भी राज भवन से एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

40 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर

इसके अलावा शहर के हॉटस्पॉट ऐशबाग से एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित पाए गए हैं. शहर के दूसरे हॉटस्पॉट जहांगीराबाद, शाहजहानाबाद, मंगलवारा से भी आज नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा शहर के कोलार, बाग मुगलिया, ईदगाह हिल्स, टीटी नगर, रोशनपुरा, नेहरू नगर और भीम नगर से भी नए मामले पाए गए हैं.

कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की बात की जाए तो, आज राजधानी में करीब 40 लोग कोरोना से मुक्त होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं. राजधानी के चिरायु मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल से 25 मरीजों को कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. इसके साथ ही शासकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय में इलाजरत 10 मरीज कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, जिन्हें आज डिस्चार्ज किया गया. वहीं हमीदिया अस्पताल से भी 5 मरीज ठीक होने के बाद घर के लिए रवाना किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details