मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 1, 2020, 10:24 AM IST

ETV Bharat / state

3 आईएएस अधिकारी हुए सेवानिवृत्त, अश्विनी कुमार को अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी

मप्र शासन के 3 आईएएस अधिकारियों का 31 जुलाई को कार्यकाल पूरा हो गया. जिसके बाद वे अब रिटायर हो गए हैं, रिक्त हुए कुछ स्थानों पर नियुक्ति हो चुकी है और कुछ पर जल्दी ही हो जाएगी. साथ ही आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार राय को अपर मुख्य सचिव पद पर पदोन्नत किया गया है.

bhopal
bhopal

भोपाल| राज्य शासन के लिए 31 जुलाई का दिन 3 आईएएस अधिकारियों की विदाई को लेकर आया. हालांकि कई शासकीय अधिकारी और कर्मचारी भी रिटायर हुए हैं. लेकिन 3 आईएएस अधिकारी भी 31 जुलाई को ही सेवानिवृत्त हो गए हैं. रिक्त स्थानों पर राज्य शासन के द्वारा कुछ पदों पर पहले ही नियुक्ति हो चुकी है तो वहीं कुछ रिक्त स्थानों पर जल्द नियुक्तियां की जाएंगी.

1990 बैच के आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार राय को अपर मुख्य सचिव पद पर पदोन्नत किया गया है, वह फिलहाल मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विभाग में ही पदस्थ रहेंगे. वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को 3 आईएएस अधिकारी सेलिना सिंह, रमेश एस थेटे, एनएस परमार और उद्योग विभाग के अपर सचिव वीके बरौनियां भी रिटायर हो गए हैं.

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के अध्यक्ष सेलिना सिंह के सेवानिवृत्त होने से अपर मुख्य सचिव का एक पद रिक्त हो गया था, इस पर 1990 बैच के अधिकारी अश्विनी कुमार राय को पदोन्नत करने के आदेश जारी किए गए हैं.

इसके पहले इस बैच के राजेश कुमार राजौरा और एनएस मिश्रा अपर मुख्य सचिव बनाए जा चुके हैं, बरौनियां को विभागीय अधिकारियों ने शुक्रवार को मंत्रालय में रिटायर होने पर उज्जवल भविष्य की कामना के साथ विदाई दी है. कोरोना वायरस के कारण अधिकारियों के रिटायरमेंट पर किसी भी प्रकार का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details