मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

28 नवनिर्वाचित विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दिलाई शपथ

28 सीटों पर हुए उपचुनावों में जीत हासिल करने वाले सभी नवनिर्वाचित 28 विधायकों को आज प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने शपथ दिलाई.

By

Published : Dec 28, 2020, 1:59 PM IST

28 newly elected MLAs take oath
28 नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

भोपाल। नवंबर माह में विधानसभा उपचुनाव जीतकर आए 28 नवनिर्वाचित विधायकों ने आज अपने पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के कक्ष में संपन्न हुआ. प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सभी 28 विधायकों को शपथ दिलाई. इसमें बीजेपी के 19 विधायक हैं और कांग्रेस के 9 विधायकों ने शपथ ली है.

28 नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

इन विधायकों ने ली शपथ

विपिन वानखेड़े, सुरेश राजे,महेंद्र सिंह सिसौदिया,प्रागीलाल जाटव, सुरेश धाकड़,रक्षा सिनोरिया,प्रदुम्न सिंह तोमर ,सतीश सिंह सिकरवार,रवींद्र सिंह तोमर,अजब सिंह कुशवाह, गोविंद सिंह राजपूत, तुलसी राम सिलावट,कमलेश जाटव,राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, दुर्गा कासडेकर,नारायण पटेल, मनोज चौधरी, प्रदुम्न लोधी, प्रभुराम चौधरी,हरदीप सिंह डंग,ओपी एस भदोरिया, राकेश मावई ,महेन्द्र सिंह सिसौदिया, जजपाल सिंह जज्जी, बृजेन्द्र सिंह यादव,सूबेदार सिंह, रामचंद्र दांगी, मेवाराम जाटव ने विधानसभा में शपथ ली.

शपथ समारोह

प्रोटेम स्पीकर कक्ष में आयोजित हुआ शपथ समारोह

बता दें कि शीतकालीन सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ ग्रहण कराने का निर्णय लिया गया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से सर्वदलीय बैठक में शीतकालीन सत्र को टाल दिया गया. जिसके बाद कार्यक्रम में बदलाव करते हुए प्रोटेम स्पीकर कक्ष में आज शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया.

क्यों बने थे उपचुनाव के हालात ?

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों की बगावत के चलते मध्य प्रदेश में उपचुनाव की स्थिति बनी थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों सहित 22 विधायकों ने कांग्रेस से बगावत की थी. ऐसी स्थिति में कमलनाथ सरकार गिर गई थी. बगावत का सिलसिला यहीं नहीं रुका और कांग्रेस के चार और विधायक बगावत कर बीजेपी में शामिल हो गए. इस तरह मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर नवंबर माह में उपचुनाव हुए थे. उपचुनाव में भाजपा ने 19 सीटें और कांग्रेस ने 9 सीटें जीती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details