मध्य प्रदेश

madhya pradesh

200 यात्री ट्रेनों का परिचालन आज से शुरू, जबलपुर से भोपाल पहुंची पहली ट्रेन

By

Published : Jun 1, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Jun 1, 2020, 5:15 PM IST

लॉकडाउन के 5वें चरण की शुरुआत के साथ ही करीब दो महीने से खड़ी यात्री ट्रेनें भी पटरी पर दौड़ने लगी हैं. एक जून को जबलपुर से 460 यात्रियों को लेकर हबीबगंज पहुंची जनशताब्दी एक्सप्रेस का नजारा भी बिल्कुल अलग दिखा. आज से 200 यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है.

Start of passenger trains
यात्री ट्रेनों की शुरुआत

भोपाल। देश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन की वजह से पिछले दो महीने से खड़ी ट्रेनें फिर पटरी पर दौड़ने लगी हैं. रेलवे स्टेशनों का नजारा भी बदला हुआ नजर आ रहा है. जबलपुर से चलकर हबीबगंज स्टेशन पहुंची पहली ट्रेन से करीब 460 यात्री भोपाल पहुंचे. इस दौरान स्टेशन पर पहुंचे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उनका टेम्प्रेचर चेक किया गया. यात्रियों का नाम और मोबाइल नंबर नोट करने के बाद ही उन्हें स्टेशन से बाहर जाने दिया गया. लॉकडाउन के चलते करीब 2 महीने से यात्री ट्रेनों का आवागमन बंद था.

यात्री ट्रेनों की शुरुआत

केंद्र सरकार के फैसले के बाद एक जून से 200 ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ है, जनशताब्ती एक्सप्रेस से हबीबगंज पहुंचने वाले सभी यात्री मास्क लगाए हुए थे, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया. यात्रियों ने बताया कि वे पिछले दो महीने से अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए थे. कुछ पैसेंजर अपने घर वापस आए तो कुछ नौकरी ज्वाइन करने भोपाल पहुंचे हैं.

एक जून से 200 ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है, इस दौरान जबलपुर से हबीबगंज तक चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर भोपाल पहुंची. इस दौरान यात्रियों में खासा उत्साह दिखा और सभी ने सरकार के नियमों का पालन करते हुए अपनी यात्रा पूरी की.

Last Updated : Jun 1, 2020, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details