मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भू माफिया के बाद अब गृह निर्माण सोसायटी में घोटाला करने वालों पर गिरेगी गाज

शनिवार को कलेक्टर कार्यालय में विशेष जनसुनवाई का आयोजन किया गया, सोसायटी के नाम पर घोटालों का शिकार हुए 162 पीड़ित अपनी शिकायत लेकर जनसुनवाई में पहुंचे. अधिकारियों ने जांट के बाद उचित कार्रवाई करने की बात कही है.

By

Published : Jan 18, 2020, 8:25 PM IST

162-victims-of-scams-in-the-name-of-the-society-reached-the-public-hearing-bhopal
सोसायटी में घोटाला करने वालों पर गिरेगी गाज

भोपाल। प्रदेश सरकार भू माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रही है. अब सरकार के निशाने पर वो लोग हैं, जिन्होंने गृह निर्माण सोसायटी के नाम पर करोड़ों का घोटाला किया है. शनिवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में विशेष जनसुनवाई का आयोजन किया गया, जिसमें 162 पीड़ित अपनी शिकायत लेकर जनसुनवाई में पहुंचे.

सोसायटी में घोटाला करने वालों पर गिरेगी गाज

सौजन्य हाउसिंग सोसायटी पर एक पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसे प्लॉट के नाम पर 1986 में पैसे लिए गए और रजिस्ट्री भी कर दी गई, लेकिन उसके बाद सोसायटी के अध्यक्ष ने कोई पेपर नहीं दिए. वो पिछले 34 साल से सैकड़ों बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई भी उनका हक नहीं दिला पाया है. वहीं एक और पीड़ित का कहना था कि 1989 में पैसा लेकर सोसाइटी ने उन्हें प्लॉट दिया. कुछ दिन बाद उनसे ये कहकर प्लॉट वापस ले लिया कि वो प्लॉट छोटा है बाद में उन्हे बड़ा प्लॉट दे दिया जाएगा, लेकिन आज तक कोई प्लॉट नहीं मिला है.

जनसुनवाई कर रहे अधिकारियों का कहना है कि सभी शिकायत ले ली गई है और संबंधित अधिकारियों को सुनवाई के लिए दे दी गई है. जांच में दोषी पाया जाएगा उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details