मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, बिना परीक्षा दिए पास होंगे 12वीं के छात्र

By

Published : Jun 2, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 4:23 PM IST

CBSC 12वीं बोर्ड परीक्षा कैंसिल होने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी 12वीं बोर्ड एग्जाम को लेकर अपना फैसला सुना दिया है. इस बार प्रदेश में 12वीं बोर्ड की परीक्षा नहीं होगी. सीएम शिवराज ने इसको लेकर फैसला सुनाया है.

CM Shivraj.
सीएम शिवराज

भोपाल।केंद्र सरकार द्वारा सीबीएससी (CBSC) 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षा नहीं कराने का फैसला लिया है. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि हमें हमारे बच्चों की चिंता है, इसलिस 12वीं की परीक्षा को रद्द किया जा रहा है. परीक्षा कैसे होगी इसका निर्णय मंत्रियों का दल करेगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
  • मंगलवार को केंद्र ने रद्द की थी CBSE की परिक्षा

मंगलवार शाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ था, जिसमें केंद्र सरकार और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSC) ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया था. इसके बाद बुधवार को सीएम शिवराज ने 12वीं बोर्ड की परिक्षा रद्द करने का फैसला लिया है.

  • 12वीं की परिक्षा रद्द करने वाला दूसरा राज्य बना मध्य प्रदेश

12वीं बोर्ड की परिक्षा को रद्द करने वाला मध्य प्रदेश दूसरा बीजेपी शासित राज्य बन गया है. मध्य प्रदेश से पहले गुजरात की रुपाणी सरकार ने 12वीं की परीक्षा रद्द की थी. इसके बाद मध्य प्रदेश ने 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है.

Last Updated : Jun 2, 2021, 4:23 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details