मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 27, 2023, 9:06 AM IST

ETV Bharat / state

भोपाल में Vande Bharat Express की GRAND ENTRY, दीदार के लिए उमड़ी भीड़, देखें VIDEO

देश की 11वीं Vande Bharat Semi High Speed Train भोपाल पहुंच चुकी है, अब 1 अप्रैल को पीएम मोदी इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

Vande Bharat Express
वंदे भारत एक्सप्रेस

भोपाल पहुंची वंदे भारत

भोपाल।मध्य प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस रविवार रात भोपाल के कमलापति स्टेशन पहुंची, इसके बाद ही इसकी एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग ना सिर्फ वंदे भारत को देखना चाहते थे, बल्कि उसके साथ सेल्फी भी लेना चाहते थे. मालूम हो कि 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे, इसके बाद वंदे भारत ट्रेन अपने ट्रैक पर चलेगी.

पीएम मोदी देश की 11वीं वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी:देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस चेन्नई से रविवार रात 8:00 बजे भोपाल पहुंची. प्रधानमंत्री योजना के तहत देश में 2019 से शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस देश के अलग-अलग कोने में चल रही है, इसी कड़ी में अब ये ट्रेन भोपाल से दिल्ली तक भी चलेगी. इस ट्रेन से भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली तक का सफर 7 घंटे 50 मिनट में पूरा किया जा सकेगा. वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए रैक चेन्नई से बनकर रात 8:00 बजे भोपाल पहुंच गए हैं और अब 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से इसे हरी झंडी दिखाकर अपने रूट पर रवाना करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी भोपाल प्रवास पर 1 अप्रैल को आ रहे हैं, जिसमें वे सेना के तीनों अंगों की बैठक में शामिल होंगे और इस अवसर पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

READ MORE:

वंदे भारत को देखने और सेल्फी लेने के लिए लगी भीड़:रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत को देखने और सेल्फी लेने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. आपको बता दें कि भारत एक्सप्रेस पहली बार 2019 में वाराणसी से नई दिल्ली के बीच शुरू हुई थी, अब तक 10 वंदे भारत एक्सप्रेस भारत के अलग-अलग राज्यों में शुरू हो चुकी है. 11वीं और 12वीं वंदे भारत एक्सप्रेस मध्यप्रदेश और राजस्थान के लिए शुरू की जा रही हैं. 11वीं वंदे भारत मध्य प्रदेश के रानी कमलापति स्टेशन भोपाल से नई दिल्ली के बीच चलाई जा रही है, तो वहीं 12वीं वंदे भारत राजस्थान के अजमेर से नई दिल्ली के बीच दौड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details