मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Top Ten 11 AM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 29, 2022, 10:59 AM IST

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

Etv Bharat
Etv Bharat

MP Politics पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का आरोप- शिवराज सरकार कर रही अफसरों को प्रताड़ित

कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Former minister Sajjan Singh Verma) ने दावा किया है कि 2023 के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से जीतेगी. उन्होंने कहा कि दोनों चुनावों में कांग्रेस का झंडा फहरायागा. वहीं सीएम शिवराज (CM Shivraj) द्वारा मंच से ही अधिकारियों को सस्पेंड करने को लेकर सज्जन सिंह वर्मा ने कड़ा विरोध किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसे अधिकारियों के अपमान से जोड़कर देख रही है.

MP Betul चोरी की नहीं लिखी FIR, पुलिस के खिलाफ शिक्षक दंपती बच्चों के साथ बैठे धरने पर

बैतूल में एक शिक्षक दंपती पुलिस की कार्यप्रणाली से इतने नाराज हैं कि उन्हें अपने बच्चों के साथ धरने पर बैठना पड़ रहा है. शिक्षक दंपती के घर 18 दिन पहले चोरी हुई थी. अभी तक पुलिस चोर को नहीं पकड़ पाई. जिससे शिक्षक दंपती अनिश्चितकाल के लिए बच्चों सहित धरने पर (Teacher couple dharna with children) बैठ गए हैं.

MP Weather Today: कोहरे के साथ अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अलर्ट पर ये जिले

मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदला है. मौसम विभाग के अनुसार 29 दिसंबर से एक नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है जिसका असर 1 जनवरी तक रहेगा. अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज होगी, जिसके चलते शीत लहर तेज होगी और ठंड बढ़ेगी.

MP Higher Education परीक्षाओं में धांधली रोकने के लिए विश्वविद्यालय-महाविद्यालयों में लगेंगे CCTV

परीक्षाओं में धांधली रोकने के लिए (Prevent rigging in examinations) विश्वविद्यालय-महाविद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी की जा रही है. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने परीक्षाओं को लेकर विभिन्न निर्देश दिए. जिन पर पालन करना शुरू कर दिया गया है. मंत्री ने कहा कि नकल रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास करें.

MP Damoh Swine flu पशु चिकित्सा विभाग की टीमें अलर्ट, 2 दर्जन से अधिक सूअरों को मारकर दफनाया

दमोह जिले के हटा क्षेत्र (MP Damoh Swine flu) में अफ्रीकन स्वाइन फ्लू फैलने के बाद बड़ी मात्रा में सूअरों को मारकर दफनाया जा रहा है. इस बीमारी के फैलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं लोग चिंतित हैं. पशु चिकित्सा विभाग की टीमें लगातार सक्रिय हैं. जिले में अभी तक यह बीमारी केवल हटा क्षेत्र तक ही सीमित है.

MP Rewa 15 दिन पहले लापता हुई कॉलेज छात्रा का सुराग नहीं, NSUI ने दी पुलिस को चेतावनी

रीवा के टीआरएस कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा का कोई सुराग नहीं (No clue of missing college girl) लग पा रहा है. परिजन परेशान हैं. उसे गायब हुए 15 दिन हो चुके हैं. लेकिन पुलिस ने अब तक उसके बारे में कोई जानकारी नहीं ली. परिजनों का कहना है कि गायब होने के बाद उसने अपनी मां को फोन करके बचाने की गुहार लगाई थी. वहीं, एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही छात्रा को नहीं तलाशा गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

MP Narmadapuram जब पिपरिया पचमढ़ी स्टेट हाइवे पर कार के सामने आ गया तेंदुआ

नर्मदापुरम के पिपरिया पचमढ़ी स्टेट हाइवे पर लगातार (MP Narmadapuram leopard) तेंदुए की मौजूदगी देखी जा रही है. बुधवार रात को झिरिया नाके के आगे एक कार के सामने तेंदुआ आ गया. कार के सामने आकर तेंदुआ सड़क पर दौड़ लगाने लगा. करीब 2 बार तेंदुआ सड़क पर आया और जंगल की ओर चला गया. इससे कार में बैठे लोग उत्साहित तो हुए लेकिन दहशत में भी आ गए. कार में सवार लोगों ने उसका वीडियो बना लिया, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर गुरुवार को अपलोड किया. जो अब वायरल होने लगा है.

MP Sagar हत्या के आरोप में फरार BJP नेता को पकड़ने पुलिस ने लगाए पोस्टर, इनाम भी घोषित

सागर जिले में नगरीय निकाय चुनाव की रंजिश को लेकर एक युवक को बीच चौराहे जीप से कुचलने के मामले में फरार आरोपी बीजेपी नेता मिश्री चंद गुप्ता की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं. पुलिस ने बुधवार को आरोपी के घर के आसपास फरार तीन आरोपियों के पोस्टर (Police put up posters BJP leader) लगाए हैं और एक-एक हजार रुपए की इनाम की घोषणा का ऐलान भी किया है.

Under 15 Womens Cricket गोवा ने सिक्किम को 8 विकेट से हराया, चार्लोटी लिसा मैन ऑफ द मैच

मुरैना में आजकल क्रिकेट का जोश दिखाई दे रहा है. वूमेंस अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट (Under 15 Women Cricket) के प्रति लोगों में उत्सकुता दिख रही है. बुधवार को गोवा व सिक्किम के बीच मैच खेला गया. इसमें गोवा ने सिक्किम को (Goa beat Sikkim by 8 wickets) आसानी से हरा दिया.

उज्जैन में बाबा महाकाल का भस्म आरती में आकर्षक श्रृंगार, करें दिव्य दर्शन

गुरुवार को उज्जैन में बाबा महाकाल का भस्म आरती के दौरान पंचामृत अभिषेक किया गया. भगवान ने मस्तक पर चंद्र, त्रिपुण्ड और तीसरा नेत्र धारण किया. इसके बाद भगवान का भांग, चंदन, अबीर और उबटन से राजा के रूप में श्रृंगार किया गया. भगवान महाकाल को भस्मी अर्पित करके आरती की गई और उन्हें विभिन्न प्रकार की मिठाइयों का भोग लगाया गया. (Ujjain Mahakaleshwar temple)

ABOUT THE AUTHOR

...view details