मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Sep 11, 2020, 6:08 AM IST

11 सितंबर की सभी बड़ी खबरें, आपको यहां देश-प्रदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेंगी.

11 September Big news of madhya pradesh
दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

'21वीं सदी में स्कूली शिक्षा' पर पीएम मोदी का संबोधन

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत 21वीं सदी में स्कूली शिक्षा' पर एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्मलेन को संबोधित करेंगे. शिक्षा मंत्रालय 10 सितंबर और 11 सितंबर को शिक्षा पर्व के एक भाग के रूप में इस दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन कर रहा है. नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020, 21वीं सदी की पहली शिक्षा नीति है, जिसे पिछली शिक्षा नीति 1986 के 34 साल बाद घोषित किया गया है.
    '21वीं सदी में स्कूली शिक्षा' पर पीएम मोदी का संबोधन

शिवपुरी और ग्वालियर का दौरा करेंगे शिवराज

  • विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटे सीएम शिवराज आज शिवपुरी जिले की पोहरी और करैरा विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे. इस दौरान वे क्षेत्र को कई सौगातें भी देंगे. इसके साथ ही वे ग्वालियर जिले की डबरा और ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में सभाओं को संबोधित करेंगे. शिवराज सिंह उन्हीं विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, जिन सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित है.
    शिवपुरी और ग्वालियर का दौरा करेंगे शिवराज

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जाएंगे बिहार

  • बिहार चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से 2 दिन के बिहार दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान माना जा रहा है कि नड्डा की मुलाकात बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से हो सकती है. इस मुलाकात के दौरान सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर बातचीत होने की भी संभावना है.
    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जाएंगे बिहार

दिवंगत अमर सिंह की सीट पर आज राज्यसभा उपचुनाव

  • समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा की सीट पर आज उपचुनाव होगा. अमर सिंह का किडनी संबंधी बीमारी के कारण सिंगापुर के एक अस्पताल में एक अगस्त को निधन हो गया था. उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनका कार्यकाल जुलाई 2022 तक था.
    दिवंगत अमर सिंह की सीट पर आज राज्यसभा उपचुनाव

लालू यादव की याचिका पर सुनवाई

  • झारखंड उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को बहुचर्चित चारा घोटाला के एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए आज की तिथि निर्धारित की है. न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी.
    लालू यादव की याचिका पर सुनवाई

एमपी समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना

  • इन दिनों दो तरह का मौसम चल रहा है। उमस और गर्मी के साथ ही रिमझिम बारिश भी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना, रायलसीमा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.
    एमपी समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना

बेरोजगारी के खिलाफ शंखनाद करेंगे हरीश रावत

  • उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत प्रदेश में बढ़ती बेरोजगार के खिलाफ आज शंखनाद करेंगे. 12 सितंबर को वो अपने आवास पर उपवास भी करेंगे. बेरोजगारी की समस्या को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी 12 सितंबर को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी. देहरादून समेत सभी जिलों में नगर, ब्लॉक स्तर पर भी धरना दिया जाएगा.
    बेरोजगारी के खिलाफ शंखनाद करेंगे हरीश रावत

राज्यों की स्टार्टअप पारिस्थतिकी तंत्र रैंकिंग होगी जारी

  • वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र रैंकिंग का अगला संस्करण आज जारी करेगा. एक अधिकारी ने मंगलवार को ये जानकारी दी थी. 2018 के संस्करण में गुजरात का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा था. इसके अलावा कर्नाटक, केरल, ओडिशा और राजस्थान ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था. इस बार देखना होगा कौन राज्य अच्छा प्रदर्शन करता है.
    राज्यों की स्टार्टअप पारिस्थतिकी तंत्र रैंकिंग होगी जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details