मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वेतन विसंगति को लेकर लामबंद हुए 108 एंबुलेंस कर्मचारी, कंपनी पर लगाया शोषण का आरोप

108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने हाथों पर काली पट्टी बाधकर कंपनी के खिलाफ विरोध जताया. कर्मचारियों ने कंपनी पर शोषण का आरोप लगाते हुए कहा कि कंपनी उन्हें समय पर वेतन नहीं दे रही है.

v

By

Published : Sep 17, 2019, 12:34 PM IST

भोपाल| 108 एंबुलेंस के कर्मचारी एक बार फिर आंदोलन की राह पर हैं. एंबुलेंस के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं जिगित्सा हेल्थ केयर के खिलाफ समय-समय पर आंदोलन करते रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांगें पूरी नहीं की गई हैं. कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि उन्हें वेतन समय पर नहीं दिया जाता है. पिछले तीन सालों से वेतन वृद्धि भी नहीं की गई है. जिसके चलते वे क्रमिक आंदोलन कर रहे हैं.

108 एंबुलेंस कर्मचारी ने जारी किया वीडियो

108 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के प्रदेश प्रवक्ता असलम खान ने एक वीडियो जारी कर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश केवल वेतन लेने का नहीं था, हम पिछले 3 वर्षों से वेतन वृद्धि किए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कंपनी इस बात को लगातार नजरअंदाज कर रही है. अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट को भी पत्र सौंपा है.

वेतन विसंगति को लेकर लामबंद हुए 108 एंबुलेंस कर्मचारी

108 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के प्रदेश प्रवक्ता असलम खान ने कहा कि जब तक कंपनी अपने रवैये को ठीक नहीं करती है, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि संभागीय अधिकारी कर्मचारियों को ट्रांसफर की धमकी दे रहे हैं. कर्मचारियों ने अधिकारियों की चेतावनी का जवाब देते हुए कहा कि यदि कर्मचारियों को परेशान किया गया तो मजबूरन 108 एंबुलेंस की सेवाएं बंद करनी पड़ेंगी.

असलम खान ने बताया कि असिस्टेंट लेबर कमिश्नर ने कंपनी को फटकार लगाते हुए कर्मचारियों को समय पर वेतन देने का आदेश दिया है, साथ ही बकाया वेतन कर्मचारियों के अकाउंट में डलवा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details