मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 15, 2020, 4:59 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

10-big-news-of-madhya-pradesh
एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

CM शिवराज ने मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में किया ध्वजारोहण, कई मंत्री रहे मौजूद

74वें स्वतंत्रता दिवस पर राज्य स्तरीय मुख्य समारोह मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया. यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झंडा वंदन किया. साथ ही परेड की टुकड़ियों का निरीक्षण किया.

स्वतंत्रता दिवस पर शौर्य स्मारक में CM शिवराज ने किया भारत माता की प्रतिमा का अनावरण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा का अनावरण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत जब भोपाल आये थे तब भारत माता की मूर्ति शौर्य स्मारक में स्थापित करने की इच्छा व्यक्त की थी.

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने सादगी से मनाया स्वतंत्रता दिवस, कहा-आजादी के लिए जेल में रहा

देशभर में इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह बेहद सादगी से मनाया गया. नरसिंहपुर में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने अपने आश्रम में झंडा फहराया. शंकराचार्य ने बताया कि देश की स्वतंत्रता के लिए महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन चलाया था. जिसमें उन्होंने हिस्सा लिया था.

विधायक विजय मिश्रा ने कहा- सीएम और बीजेपी नेता करवाना चाहते हैं मेरी हत्या

उत्तरप्रदेश के भदोही जिले ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा को यूपी पुलिस विधिवत कागजी कार्रवाई के बाद आगर से यूपी के लिए लेकर रवाना हो गई. उत्तर प्रदेश जाने से पहले विधायक विजय मिश्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य बीजेपी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए.

तिरपाल से ढकी निगम दफ्तर की छत, पॉलिथीन से ढकी फाइलों के बीच चल रहा काम

छिंदवाड़ा नगर निगम का कार्यालय इन दिनों बारिश का शिकार हो रहा है, बारिश होते ही दफ्तर की छत से पानी टपकने लगता है और कर्मचारियों को काम से पहले फाइलें बचाने की जद्दोजहद करनी पड़ती है.

भोपाल में खुला VIP थाना, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया उद्घाटन

राजधानी भोपाल में आज अरेरा हिल्स थाने का उद्घाटन किया गया. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस वीआईपी थाने का फीता काटकर उद्घाटन किया. इस थाने के अंतर्गत राजभवन, वल्लभ भवन, विधानसभा और मिंटो हॉल आएंगे.

सट्टे के विरोध में युवक की हत्या, शव नहीं मिलने पर हमीदिया के बाहर धरने पर बैठा परिवार

राजधानी भोपाल में युवक का शव नहीं मिलने से परिजनों ने हमीदिया अस्पताल के बाहर चक्का जाम कर दिया. मृतक के परिजनों का आरोप है कि वह शव के लिए बीती रात से इंतजार कर रहे हैं.

उपचुनाव को लेकर सिंधिया सक्रिय, दौरे और मुलाकातों का सिलसिला हुआ शुरू

भारतीय जनता पार्टी ने भले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना लिया हो और उन्हें बराबर सम्मान देकर साध लिया हो, लेकिन आज भी उनके समर्थकों को बीजेपी अपने साथ नहीं ले पा रही है. यही वजह है कि अब सिंधिया बीजेपी नेताओं से मिलकर उनका विश्वास हासिल करना चाहते हैं.

आजादी के सात दशक बाद भी नारकीय जीवन जीने को मजबूर आदिवासी, लगाई मदद की गुहार

नीमच जिले के बीलवास गांव के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के अभाव में नारकीय जीवन जीने को विवश हैं. गांव में कुछ लोग तो ऐसे हैं, जिनको अपने सरपंच-सचिव तक का नाम नहीं पता है, कुछ ने तो पंचायत तक नहीं देखा है.

तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीजों की मौत की संख्या, निजी अस्पताल में रेफर करने में हो रही देरी भी एक वजह

जबलपुर में कोरोना से मौत के आंकड़े भी तेजी से बढ़ रहे हैं. जबलपुर में बीते 13 दिनों में कोरोना से 19 मरीजों की मौत हो गई है. इसका एक कारण यह भी है कि निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे कोरोना के मरीजों की ज्यादा तबियत बिगड़ने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर किया जाता है और इस में देरी की वजह से भी कई मरीजों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details