मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला, IED फटने से एक वाहन क्षतिग्रस्त,12 ग्रामीण आए चपेट में, एक की मौत

By

Published : Aug 5, 2021, 2:27 PM IST

दंतेवाड़ा ने नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आकर एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. गाड़ी में 12 ग्रामीण सवार थे, जिनमें से 2 की हालत गंभीर बतायी जा रही थी, जिनमें से एक की मौत हो गई है.

Naxalites attack in Dantewada
दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला

भोपाल/दंतेवाड़ा :नक्सलियों के नापाक इरादों के शिकार एक बार फिर सिविलियन हुए हैं. नारायणपुर से दंतेवाड़ा आ रही कार IED की चपेट में आ गई. इस घटना में 5 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. घायलों को गीदम स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.थाना मालेवाही के ग्राम घोटिया चौक के पास नक्सलियों ने पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से IED लगा रखा था. जिसकी चपेट में कार सवार आ गए. घटना गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे की है. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इस घटना की पुष्टि की है.

दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला

पुलिस ने बताया कि गाड़ी में कुल 12 लोग सवार थे. सभी को मामूली चोट आई है. धनसिंह सिरदार और रुपलाल गंभीर रूप से घायल थे जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान धनसिंह की मौत हो गई है. जबकि अन्य घायलों का इलाज जारी है. घायल नागरिक भगतवाही जिला बालाघाट मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. ये निजी काम से बालाघाट से तेलंगाना जा रहे थे.

MP सरकार का हॉकी खिलाड़ियों को तोहफा, ओलंपिक विजेता विवेक सागर और नीलकांता को मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपए

धमतरी में नक्सलियों का उत्पात, एक ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान लगातार पुलिस नक्सली गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थी. नक्सलियों का शहीदी सप्ताह 28 जुलाई से 3 अगस्त तक था. इस दौरान नक्सलियों ने प्रदेश में जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर के जरिए प्रदेश में दहशत बनाने की कोशिश की. पुलिस की मुस्तैद टीम लगातार सभी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थी. पुलिस ने नक्सली प्रभावित और संवेदनशील गांव में सर्चिंग तेज कर दी थी. 1 अगस्त को नक्सलियों ने धमतरी केनगरी थाना इलाके के ग्राम चंदन बाहरा में नक्सलियों ने बीते देर रात फिर एक युवक की हत्या कर दी थी. SP प्रफुल्ल ठाकुर ने इस घटना की पुष्टि की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details