मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भिंड: महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

भिंड में यूथ कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Mar 5, 2021, 3:44 AM IST

Youth Congress of performance
यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

भिंड। यूथ कांग्रेस ने बढ़ती पेट्रोल, डीज़ल, गैस के दाम के साथ-साथ महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने पहले सिलेंडर का चूल्हा बनाकर उसकी अर्थी निकाली तो वहीं रैली के बाद केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्हें चूड़ियां पहनाई. यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भेद के परेड चौराहे पर इकट्ठा हुए सैकड़ों कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने भी केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सिलेंडर की निकाली अर्थी

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा आम जनता के साथ ठगी करने का आरोप लगाया है. साथ ही अपने प्रदर्शन में रैली निकालते हुए सिलेंडर को केंद्र और राज्य सरकार ये पुतले बनाते हुए उनकी अर्थी भी निकाली. प्रदर्शनकारी यूथ कांग्रेसियों का कहना था आज पेट्रोल सौ रुपये डीजल नब्बे और गैस सिलेंडर 900 पार जा चुका है, लेकिन केंद्र और राज्य सरकारें टैक्स कम नहीं कर रही हूं और जनता को लूटने का काम कर रही है.

महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

महंगाई से त्राहिमाम! पेट्रोल-डीजल ने लगाई फल-सब्जियां में 'आग'

‘उज्ज्वला योजना का मजाक बना रही सरकार’

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजकुमार देश लहरा का कहना है कि वे खोले एक गैस एजेंसी संचालक हैं और जिस तरह से सरकार ने घरेलू गैस कनेक्शन खासकर उज्जवला योजना के तहत बंटवाएं हैं लेकिन सिलेंडर की क़ीमतों में हुए इजाफे की वजह से इनमें से ज़्यादातर लॉग ऑन सिलेंडर को भी फ़ेल नहीं करा पा रहे हैं. मुश्किल से रीफिल सिलेंडर वाले उपभोक्ताओं की संख्या महज 15 फीसदी रह गई है. ऐसे में जिस तरह से सरकार जनता को लूटने में लगी है ऐसी सरकार का विरोध कांग्रेस कर रही है इसी के ख़िलाफ़ यूथ कांग्रेस ने सरकार और गैस सिलेंडर की अर्थी निकाली है.

यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

सिलेंडर काट बनाया चूल्हा, फिर पकौड़े तले

बता दें कि कांग्रेस ने इस पूरे प्रदर्शन को यहीं खत्म नहीं किया. आखिर में केंद्र की BJP सरकार का विरोध जताते हुए उनके द्वारा युवाओं को दिए गए पकौड़े तलने की सलाह का मखौल उड़ाते हुए आदत सिलैंडर को काटकर चूल्हा बनाया गया और उस पर कांग्रेसियों ने पकौड़े तल का महंगाई का विरोध जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details