मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भिंड: कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आए सामने, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 4

By

Published : May 11, 2020, 4:33 PM IST

Updated : May 12, 2020, 11:35 AM IST

भिंड में कोरोना वायरस के दो नए मरीज पाए जाने के बाद जिला प्रशासन में हड़ंकप मच गया. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या चार हो गई है. जिन इलाकों से मरीज पाए गए हैं, उन्हें कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है.

bhid
भिंड

भिंड।जिले में कोरोना वायरस के पहले मरीज की पुष्टि होते ही, एक के बाद एक नए मामले सामने आने लगे हैं. रविवार को दो नए कोरोना मरीज मिले हैं, जिसके बाद कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. दोनों संदिग्ध मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हाउसिंग कॉलोनी सदर बाजार समेत वार्ड- 13 इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है.

भिंड: कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आए सामने

दोनों में से एक मरीज भिंड शहर के मुख्य बाजार से लगे वार्ड 13 का रहने वाला है, जबकि दूसरा शहर के हाउसिंग कॉलोनी स्थित वार्ड-13 में रहने वाला है, जो 6 मई को अहमदाबाद से लौटा था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसको लेकर कलेक्टर ने वार्ड- 13 को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है.

भिंड में कोरोना के दो नए मामले आए सामने

कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी परिवारों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं हाउसिंग कॉलोनी से लगे वार्ड-12 और वार्ड-14 को भी एहतियातन ब्लॉक किया गया है. यहां की सभी गलियों में बैरिकेडिंग कर दी गई है, जिससे कि लोग किसी तरह से कंटेनमेंट एरिया यानी प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश न कर सकें.

दूसरा मरीज डिबियापुरा का रहने वाला है, जो बस से अपने परिवार के पांच अन्य सदस्यों के साथ अहमदाबाद से भिंड आया था. हालांकि भिंड आने के साथ ही युवक अस्पताल में चेकअप के लिए पहुंचा था, जहां उसके सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दोनों युवकों को पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया था. साथ ही अब इन दोनों की कांटेक्ट हिस्ट्री के लिए जानकारी जुटाई जा रही है, क्योंकि जिस बस में युवक आए थे, उसमें 40 लोग मौजूद थे. प्रशासन ने बस से आए सभी लोगों को ढूंढने और उन्हें क्वारंटाइन करने की मशक्कत में जुट गया है.

Last Updated : May 12, 2020, 11:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details