मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बारिश और ओलावृष्टि ने चौपट की किसानों की फसलें, विधायक और कलेक्टर ने लिया जायजा

भिंड जिले में भारी बारिश के साथ ओले गिरने से हजारों किसानों की फसलें खराब हो गई हैं. जिसका जायजा लेने क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह और कलेक्टर छोटे सिंह पहुंचे. जिन्होंने राजस्व अधिकारियों को सर्वे रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 7, 2020, 10:29 PM IST

the-rain-and-hail-storm-plagued-the-farmers-crops-in-bhind
फसलों का जायजा लेने पहुंचे विधायक और कलेक्टर

भिंड। जिले में शुक्रवार को भारी बारिश के साथ ओले गिरने से हजारों किसानों की फसलें चौपट हो गयी हैं. इसी के चलते क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह और कलेक्टर छोटे सिंह ने विधानसभा क्षेत्र भिंड के कई गांव में ओला से प्रभावित फसलों को हुए नुकसान का दौरा कर जायजा लिया. साथ ही राजस्व अधिकारियों से चर्चा कर जल्द सर्वे रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं. जिससे राहत राशि शीघ्र ही वितरित की जा सके.

फसलों का जायजा लेने पहुंचे विधायक और कलेक्टर

बीते दिनों झमाझम बारिश और तेज ओले गिरने से सरसों की तैयार फसल में लगभग 100 फीसदी नुकसान और गेंहू की फसल भी काफी प्रभावित हुई है. ऐसे में अन्नदाताओं के भूखें मरने की स्थिति हो गई है. विधायक और कलेक्टर ने भिंड विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अहरोली, अतरसूमा, बीसलपुरा, पुरा डूमना, सगरा, ककहरा, महुअनकापुरा, कोट, हार की जमेह, रौरा, सरसई, मधूपुरा, सनई एवं ग्राम द्वार क्षेत्र का भ्रमण कर ओले से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन इस संकट की घड़ी में किसानों के साथ है.

इस दौरान भिंड एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, क्षेत्र के आरआई, पटवारी उनके साथ मौजूद रहे. वहीं कलेक्टर ने कहा कि सर्वे कार्य के लिए टीम गठित की जा चुकी है. साथ ही इन टीमों के माध्यम से सर्वे का कार्य शीघ्र पूरा कराया जाएगा. जिससे ओला से प्रभावित किसानों की फसलों के नुकसान का आंकलन शीघ्र किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details