मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'कोरोना ड्यूटी पर लगे शिक्षकों को मिले कोरोना वॉरियर्स का दर्जा'

By

Published : May 3, 2021, 9:16 AM IST

रविवार को आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के तीन लोगों ने पूर्व मंत्री और लहार विधायक माननीय डॉक्टर गोविंद सिंह से उनके घर पर जाकर भेंट की और कहा कि कोरोना ड्यूटी में लगाए गए शिक्षकों की कोरोना से मौत होने पर उन्हें सरकार कोरोना योद्धा का दर्जा दे. जिसके बाद इस संबंध में पूर्व मंत्री और लहार विधायक डॉक्टर गोविंद सिंह ने तत्काल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा है.

corona warriors
शिक्षकों को मिले कोरोना वॉरियर्स का दर्जा

भिण्ड। रविवार को आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिला संयोजक जानकी नंदन समाधिया, ब्लॉक अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह कुशवाह और वरिष्ठ मार्गदर्शक प्रशान्त त्रिपाठी सहित तीन लोगों ने पूर्व मंत्री और लहार विधायक माननीय डॉक्टर गोविंद सिंह जी से उनके घर पर जाकर भेंट की.

कोरोना के खिलाफ मंत्री ने संभाली कमान, लोगों से की ये अपील

उनको बताया कि मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम और दूसरे व्यवस्थाओं में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है. जिसमें कई शिक्षक साथी कोरोना से संक्रमित होकर अपनी जान गवा चुके हैं और अब उन साथियों के परिवारों का लालन-पोषण भी नहीं हो पा रहा है. इसलिए संगठन के जरिए हम सभी आपसे विनम्र अनुरोध करते हैं कि आप महामारी की रोकथाम में लगे सभी शिक्षकों को कोरोना योद्धा घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री को राज्य सरकार से आदेश जारी करने के लिए निवेदन करें.

सिंह ने तत्काल मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

इसी क्रम में अध्यापकों के मसीहा, अध्यापकों के सुख-दुख में हमेशा साथ देने वाले और उनकी समस्याओं का निराकरण करने वाले पूर्व मंत्री और लहार विधायक डॉक्टर गोविंद सिंह ने तत्काल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा. सिंह ने पत्र में लिखा कि कोरोना महामारी के समय ड्यूटी दे रहे शिक्षकों की मृत्यु होने पर उनके आश्रित परिवारों को पचास लाख रुपए की आर्थिक सहायता और उनके आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details