मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कार चोरी कर अवैध वसूली करता पकड़ा गया सस्पेंडेड पुलिस आरक्षक

भिंड में रीवा जिले के एक सस्पेंडेड पुलिसकर्मी द्वारा कार चुराकर उससे अवैध वसूली का मामला सामने आया जहां, पुलिसकर्मी ट्रक ड्राइवरों से वसूली कर रहा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jan 29, 2021, 10:25 AM IST

Bhind
पुलिस आरक्षक

भिंड। जिले में रीवा जिले के एक सस्पेंडेड पुलिसकर्मी द्वारा कार चुराकर उससे अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है, बड़ी बात यह भी है गाड़ी मालिक ने वर्दी पहनकर वसूली करते आरोपी को अपनी गाड़ी पहचानकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है.

गणतंत्र दिवस की रात चोरी हुई कार

भिंड में खाकी को शर्मसार करता है बड़ा मामला सामने आया है, जहां चोरों पर शिकंजा कसने वाली पुलिस ही चोर निकली बात सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन सच है. जानकारी के मुताबिक 26 जनवरी की रात भिंड शहर के बस स्टैंड पर बने यादव ट्रेवल्स के बाहर खड़ी एक बोलेरो कार चोरों ने पार कर दी, गाड़ी मालिक ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

निलंबित पुलिस आरक्षक निकला चोर

पुलिस यूनिफार्म पहने अवैध वसूली कर रहा था चोर

घटना की अभी जांच चल ही रही थी कि गुरुवार रात करीब 9:30 बजे गाड़ी मालिक सौरभ जादौन अपने दोस्तों के साथ 17 बटालियन के पास ही एक दुकान पर चाय पी रहा था, अचानक उसे अपनी कार नजर आई, जिसमें बैठा एक युवक जिसने पुलिस की यूनिफार्म पहन रखी थी. वह वहां से गुजर रहे ट्रकों से अवैध वसूली कर रहा था. गाड़ी देख सौरभ अपने दोस्त रवि और कुछ अन्य दोस्तों के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देते हुए उसे पकड़ लिया और शहर कोतवाली थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

निलंबित पुलिस आरक्षक निकला चोर

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि उसका नाम ओम प्रकाश परमार है वह रीवा जिले के सिविल लाइन में ड्राइवर के पद पर पदस्थ है. कोतवाली पुलिस को आरोपी के पास से पुलिस की वर्दी समेत शासकीय वर्दी का बेल्ट, आरोपी आरक्षक का आईडी कार्ड समेत कुछ अन्य आईडी भी मिली है.

डकैती में शामिल होने की वजह से सस्पेंड चल रहा था आरोपी

कड़ाई से पुछताछ करने पर आरोपी आरक्षक ने बताया कि करीब सात महीने पहले एक डकैती में शामिल होने की वजह से उसे सस्पेंड कर दिया गया था. आरोपी आरक्षक ने कार चोरी करने की बात कबूलते हुए बताया कि वह तीन दिन से भिंड शहर में अपने एक रिश्तेदार के घर ठहरा हुआ था.

लाखों के जेवरात भी बरामद

पुलिस ने आरोपी आरक्षक से सोने चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैं. पुलिस को आरोपी से चार सोने की अंगूठी, एक मंगलसूत्र, एक सोने की नथ, एक सोने की चेन, सोने के 1 जोड़ी बाला, 1 जोड़ी सोने के बृजबाला, 2 जोड़ी सोने की पायल समेत कुछ अन्य जेवर मिले है. हालांकि आरोपी का कहना है कि यह उसकी बहन के जेवरात है लेकिन पुलिस को यह चोरी का माल होने की आशंका हैं. बता दें कि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और जांच में जुट गई है पुलिस को आरोपी से और भी खुलासों की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details