मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भिंड में जल्द तैयार होगा दूसरा ऑक्सीजन प्लांट

By

Published : May 2, 2021, 2:41 PM IST

Updated : May 2, 2021, 5:30 PM IST

टेवा कम्पनी द्वारा जिले में दूसरा प्लांट के निर्माण के बाद प्लांट से प्रतिदिन करीब 50 ऑक्सीजन सिलेंडर जितनी ऑक्सीजन का उत्पादन होगा. यहां से ऑक्सीजन सीधे अस्पतालों में बेड तक भेजी जाएगी.

Oxygen plant
ऑक्सीजन प्लांट

भिंड।जिले में ऑक्सीजन की लगातार कमी के बाद अब भिंड में जल्द 2 नए ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो जाएंगें. जिसके बाद जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी. भिंड में ऑक्सीजन का एक प्लांट अभी निर्माणाधीन है और दूसरे प्लांट के लिए टेवा कम्पनी द्वारा प्रस्ताव दिया गया है. जिले में ये ऑक्सीजन प्लांट बनने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन सीधे पर बेड मिल सकेगी.

ऑक्सीजन प्लांट
  • कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया ने दी जानकारी

दरअसल, जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया शनिवार को ऑक्सीजन की नई सम्भावनाएं तलाशने जिला प्रशासन के साथ मालनपुर के दौरे पहुंचे थे. इस दौरान जिला अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों को मंत्री ने एक नए प्लांट लगाने को लेकर दस्तावेज सौंपे हैं. ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनी के अधिकारी अरविंद त्रिपाठी ने बताया की टेवा कम्पनी भिंड में जल्द ही एक और ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण करेगी. यह प्लांट लगभग 20 दिन के अंदर तैयार होगा.

सीएम शिवराज से मदद मांगने वाले कोरोना संक्रमित युवक ने तोड़ा दम

  • प्रतिदिन करीब 50 ऑक्सीजन सिलेंडर जितनी ऑक्सीजन

टेवा कम्पनी द्वारा जिले में दूसरा प्लांट के निर्माण के बाद प्लांट से प्रतिदिन करीब 50 ऑक्सीजन सिलेंडर जितनी ऑक्सीजन का उत्पादन होगा. यहां से ऑक्सीजन सीधे अस्पतालों में भेजी जाएगी.

Last Updated : May 2, 2021, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details