मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 20, 2020, 3:42 AM IST

ETV Bharat / state

भिंड: युवाओं ने जलाया चीन का पुतला, चीनी सामान का किया बहिष्कार

लद्दाख की गलवान घाटी चीनी हमले में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं. इस घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश है. लोग चीन का विरोध कर रहे हैं. इस क्रम में शहर में भी युवाओं ने चीनी सामान की होली जलाई और बेटी बचाओ चौराहे पर चीन के सामानों का बहिष्कार कर चीन का पुतला भी दहन किया. पढ़िए पूरी खबर...

Youths boycott Chinese goods and burn effigy
युवाओं ने चीनी सामान का बहिष्कार कर जलाया पुतला

भिंड। लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के सैनिकों की ओर से भारतीय सैनिकों पर धोखे से किए गए हमले के विरोध में शुक्रवार को भिंड जिले के युवाओं ने बेटी बचाओ चौराहे पर चीन के सामानों का बहिष्कार किया. साथ गही चीन का पुतला भी दहन किया. इस दौरान युवाओं ने कैंडल जलाकर भारतीय सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी. जिले के युवाओं ने चीन के सामान मोबाइल ऐप और मेड इन चाइना वस्तुओं का बहिष्कार किया है.

युवाओं ने चीनी सामान का बहिष्कार कर जलाया पुतला

दरअसल, चीन द्वारा की गई काराना हरकत के बाद शहीद हुए वीर सपूतों को जिले के करीब 50 युवाओं ने आज बेटी बचाओ चौराहे पर कैंडल जलाकर युवाओं ने श्रद्धांजलि दी है. जिसके बाद युवाओं ने चीन का पुतला दहन कर चीनी सामान जलाकर विरोध जताया है. इस दौरान सभी युवाओं ने चाइना से बने सभी वस्तुएं, मोबाइल ऐप सहित सभी का बहिष्कार किया है.

जिले के युवाओं का कहना है कि चीन हम भारतीयों को कमजोर ना समझे, हमारी सेना के वीर सपूत जान की बाजी लगाकर भी अपने देश की रक्षा में डटे हैं. उन्होंने कहा कि आज से हम लोग न चीनी सामान खरीदेंगे और ना ही अपने जानने वाले को खरीदने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details