मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस के 35 दावेदारों ने इस सीट से उपचुनाव लड़ने की जताई इच्छा

By

Published : Jun 30, 2020, 4:30 PM IST

24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी-कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव सुधांशु त्रिपाठी मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने भिंड जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं और मंडल अध्यक्षों के साथ बैठक की है.

Assembly by-election
विधानसभा उपचुनाव

भिंड। मध्यप्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों प्रमुख पार्टियां बीजेपी-कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव सुधांशु त्रिपाठी मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने भिंड जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और मंडल अध्यक्षों के साथ सभा की है. इस दौरान करीब 35 दावेदारों ने मेहगांव से उपचुनाव के लिए टिकट की दावेदारी पेश की है. हालांकि मेहगांव विधानसभा सीट पर प्रबल दावेदार माने जा रहे हेमंत कटारे और चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी दोनों ही इस मीटिंग से नदारद रहे.

विधानसभा उपचुनाव

इन दावेदारों से कांग्रेस नेता ने 121 चर्चा की है, हालांकि कांग्रेस के जिला महामंत्री डॉ. अनिल भारद्वाज ने बताया कि कांग्रेस प्राइवेट सर्वे कंपनियों के जरिए क्षेत्र में प्रत्याशी के लिए सर्वे करा रही है. सर्वे के आधार पर ही टिकट दावेदार चुने जाएंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस स्वतंत्र विचारधारा की पार्टी है. ऐसे में बूथ लेवल कार्यकर्ता तक ने अपने बायोडाटा पेश कर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

इस बैठक में एक अहम बात ये भी देखने को मिली है कि भिंड जिले से मेहगांव विधानसभा सीट के लिए सबसे ज्यादा प्रबल दावेदार अटेर से पूर्व विधायक हेमंत कटारे और पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी दोनों ही इस मीटिंग से नदारद रहे, बता दें कि मध्यप्रदेश में 24 विधानसभा उपचुनाव पर अब उठापटक शुरू हो चुकी है. बीजेपी की सभी 24 सीटों पर प्रत्याशी लगभग तय माने जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस अब तक अपने प्रत्याशियों का चुनाव नहीं कर सकी है. कांग्रेस के प्रत्याशियों के चयन के लिए सर्वे का काम जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details